‘मध्यप्रदेश में तो मैं ही आगे हूं’, चेहरे के सवाल पर जयपुर में बोले सीएम शिवराज

एजेंसी, जयपुर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चुनाव प्रचार में पीएम मोदी को आगे रखे जाने का सवाल हुआ, तो बोले- मध्यप्रदेश में तो मैं ही आगे था। मोदीजी हमारे नेता हैं। वे सिर्फ प्रदेश नहीं, बल्कि देश के मन में हैं। एक कार्यकर्ता के तौर पर सबसे ज्यादा मेहनत करने वालों में भी मैं ही आगे हूं। ‘लाड़ली बहना’ के असर पर बोले कि बहनें मेरे लिए वोट-बैंक नहीं हैं। दुर्गा सप्तशती में कहा गया है कि हर महिला, देवी की मूर्ति है। देवी मान कर मैंने मां, बहन और बेटी का जीवन बदलने की कोशिश की है। सीएम-चेहरे पर सवाल हुआ, तो शिवराज बोले- मैं हूं या वसुंधरा राजे, कौन कहां रहेगा, पार्टी तय करती है, हम नहीं। भाजपा एक मिशन है। हम उस मिशन को आगे बढ़ाने के लिए हैं, बाकी रणनीति पार्टी के पास है। मैंने चुनाव लडऩे का जनता से इसलिए पूछा था, क्योंकि लोकतंत्र के वही मालिक हैं। इस बार मीडिया में शोर हो गया। मैं तो हर बार पूछता हूं। राहुल गांधी पर बोले कि वो राष्ट्रीय-शर्म बन गए हैं। 140 करोड़ लोगों का अपमान करते रहते हैं। देश का कितना भी नुकसान हो, उन्हें मतलब नहीं। मोदी के खिलाफ बोलने में उन्हें मजा आता है।

देश में तो छोडि़ए, राहुल गांधी विदेश में जाकर भी भारत का मजाक उड़ा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व और महान कामों का मुकाबला तो कर नहीं पाते हैं। अपनी खीज निकालने के लिए कीचड़ उछालते रहते हैं।

देश की जनता सब समझती है राहुल को उन्हीं की भाषा में जवाब देती है। विपक्ष और जनता का तो छोडि़ए उन्हें उन्हीं की पार्टी के लोग गंभीरता से नहीं लेते। राजस्थान में कुशासन का अंत होने वाला है और मध्यप्रदेश में भी ऐसा बहुमत आएगा, जो कभी नहीं आएगा। भाजपा ने मध्य प्रदेश को बीमारू प्रदेश से विकास प्रदेश बनाया है। इसलिए जनता का विश्वास सिर्फ और सिर्फ भाजपा पर है। चुनाव में यह बात पहले भी साबित हो रही चुकी है और इस बार भी साबित होगी। ‘’