मल्लिकार्जुन खड़गे का हमला: मोदी सरकार के खिलाफ बेरोजगारी का आरोप

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शुक्रवार को भारत में बेरोजगारी को लेकर मोदी सरकार पर एक कठिन आरोप लगाया। खड़गे ने कहा कि भारत में 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत ग्रेजुएट बेरोजगार हैं और उन्हें सरकार द्वारा बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया गया है।

युवाओं को सरकार के प्रति जिम्मेदारी लेनी चाहिए

खड़गे ने कहा कि अब युवाओं को मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की आवश्यकता है। उन्होंने ट्विटर पोस्ट में लिखा, “भारत के 25 वर्ष से कम उम्र के 42.3 प्रतिशत स्नातक बेरोजगार हैं। मोदी सरकार ने उन्हें बेरोजगार रखकर उनका भविष्य छीन लिया है।”

बीजेपी की ‘अमृत काल’ की आलोचना

खड़गे ने कहा, “ग्रेजुएशन से लेकर नौकरी पाने तक की प्रक्रिया दैनिक संघर्ष की एक दुखद कहानी है। दुख की बात है कि अपनी विफलता को स्वीकार करने के बजाय, बीजेपी ने इस आसन्न आपदा पर आंखें मूंद ली हैं। ‘अमृत काल’ जैसे वाक्यांशों ने हमारे युवाओं के घावों पर केवल नमक छिड़का है।”

सरकार को बदलने की मांग

उन्होंने कहा, “युवाओं को अब मामलों को अपने हाथों में लेने और अपनी दुर्दशा के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है। वे बेहतर जानते हैं कि जो सरकार 10 वर्षों में रोजगार पैदा नहीं कर सकी, वह कभी ऐसा नहीं कर पाएगी। भविष्य की रक्षा के लिए, इस सरकार को बदलो।”