मालखेड़ी स्टेशन में ट्रेन से 32 किलो चांदी की जब्त, आरोपी को किया अरेस्ट

स्वतंत्र समय, बीना
बीना आरपीएफ की सतर्कता से आरपीएफ ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की है मालखेड़ी स्टेशन पर गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन से 32 किलो कीमती 19 लाख 20 हजार रुपए की चांदी के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है । मिली जानकारी के अनुसार मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर चैकिंग के दौरान आरपीएफ ने गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन से 32 किलो कीमत 19 लाख 20 हजार रुपए की चांदी के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है।

आरपीएफ ने गोडवाना एक्सप्रेस ट्रेन से पकड़ी चांदी

बीना विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ट्रेनों से हो रही अवैध शराब, गांजा, चांदी आदि के परिवहन की रोकथाम को लेकर रेलवे पुलिस भी लगातार सतर्क बनी हुई है। ऐसा ही मामला मालखेड़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंची ट्रेन (22182) गोंडवाना एक्सप्रेस की सघन चेकिंग किए जाने के दौरान कोच एस-3 में एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर व्यक्ति से नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम श्याम पिता राजवीर चौधरी (21) निवासी अंता की गढी थाना सादाबाद जिला हाथरस हाल पता बाईपास रोड मसानी मथुरा उत्तर प्रदेश बताया। आरोपी के पास रखे पिठ्ठू बैग की जांच की गई तो बैग के अंदर 4 सफेद कपड़ों की थैलियां में पायजेब में लगने वाली चांदी की घुंघरु मिला। इस पर रशीद, बिल, पावती की मांगने पर नहीं होना बताया। आगे भी पेश नहीं करना बताए जाने पर 32 किलो चांदी कीमत 19 लाख 20 हजार रुपए की चांदी जब्त कर कार्रवाई शुरू कर दी।

आरपीएफ ने चेकिंग के दौरान बड़ी मात्रा में पकड़ी चांदी

बीना आरपीएफ के उपनिरीक्षक आर के नाहर ने बताया कि मालखेड़ी रेलवे स्टेशन के विधानसभा चुनाव को लेकर ट्रेनों की सघन चेकिंग की जा रही है। वह अपने स्टाफ सहायक उपनिरीक्षक विवेकानंद कुमार, आरक्षक राजेंद्र दहिया के साथ गोंडवाना एक्सप्रेस ट्रेन में चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान शंका होने पर एक आरोपी से 32 किलो चांदी जब्त की गई है। आरोपी के खिलाफ धारा 138, 145 रेल अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया गया है। इसके अलावा इसकी जानकारी आयकर विभाग को भी दी गई है।