मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना : महिलाओं को अब हर महीने मिलेंगे 1250 रुपए, आदेश जारी

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना, लाडली बहना योजना, का आदान-प्रदान प्रदेश की महिलाओं के लिए हो रहा है। इस योजना के तहत महिलाओं को प्राप्त होने वाली किश्त में 25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। पहले महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपए की मासिक किश्त दी जाती थी, लेकिन अब यह राशि 1250 रुपए की मासिक किश्त में दी जाएगी। यह बढ़ोतरी किश्त की राशि में समय-समय पर बदलाव किया गया है।

इस योजना का लाभ अब मध्यप्रदेश की 1.25 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को मिलने वाला है। सरकार ने महिलाओं के लिए इस योजना के तहत किश्त में बढ़ोतरी का वादा किया है, जो अब जल्द ही उन्हें मिलने वाली है। इसका आदेश जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि रीवा से लाड़ली बहनों के अकाउंट में तीसरी इंस्टालमेंट 1000 रूपए डालने के बीच CM शिवराज ने लाड़ली बहनों से वार्तालाप और साथ ही कहा था कि इस स्कीम से महिला सशक्तिकरण को भारी बल मिलेगा।

साथ ही आगे भी इस स्कीम की तरह बहनें लाभ प्राप्त करती रहेंगी। इसी बीच CM शिवराज ने कई सारे बड़े ऐलान करते हुए कहा कि लाड़ली बहनों को मिलने वाली लाड़ली बहना की रकम में 250 रुपए की बढ़ोतरी की जाएगी। वही इसे बढ़ाकर अब 3000 तक किया जाना है। मतलब अब इस इजाफे के साथ ही लाड़ली बहनों को मिलने वाली सहायता राशि 1000 से बढ़कर 3000 रुपए तक पहुंच सकती है।