स्वतंत्र समय, भोपाल

मप्र विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बुंदेलखंड को साधने गुना, मुरैना और दमोह में चुनावी सभाएं की। मोदी ने अपनी हर सभाओं में कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला।

मुरैना में पीएम मोदी ने कमल नाथ और दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना निशाना साधते हुए कहा कि कपड़े फाड़ने वालों ने ही मप्र को बीमारू बनाया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेताओं के बीच क्या चल रहा है, आप सभी देख रहे हैं। इतना बड़ा चुनाव चल रहा है वो कपड़े फाड़ने की स्पर्धा में लगे हैं। ये वही चेहरे हैं, जो लंबे समय तक कांग्रेस को व उसकी सरकारों को चलाया है। एमपी को बीमारू राज्य बना दिया। उसके लिए ऐसे ही नेता जिम्मेदार हैं। इन्हीं लोगों ने बरबाद किया है तो इन्हें सजा मिलनी चाहिए। चंबल की धरती है यहां सजा बड़ी पक्की होती है। मुरैना की सभा में प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं दिमनी प्रत्याशी नरेन्द्र सिंह तोमर ने भी संबोधित किया।

कांग्रेस नेता परिवार को स्थापित करने लड़ रहे  हैं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को केवल तीन परिवार दिख रहे हैं। उन्हीं के लिए काम करते हैं। एक परिवार दिल्ली में और दो परिवार एमपी में है। कांग्रेस नेता यह चुनाव अपने लिए व अपना परिवार को स्थापित करने के लिए लड़ रहे है। जब नेता अपने बारे में ही सोचते रहेंगे तो एमपी का विकास कैसे संभव है।

जहां-जहां कांग्रेस वहां हर योजना पर रोड़े अटकाती है

गुना। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जहां-जहां कांग्रेस सरकार होती है, वहां वो हर योजना पर रोड़े अटकाती है। मध्य प्रदेश में एक तरफ डबल इंजन की सरकार है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस के डबल डेंजर लोग हैं। मोदी ने कहा, हमारी कोशिश है कि गरीब और मध्यम वर्ग की ज्यादा से ज्यादा बचत हो। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ चुनाव प्रचार का सिलसिला भी तेज हो गया है। इसके साथ-साथ राष्ट्रीय  नेताओं के प्रदेश में दौरे भी भी बढ़ गए हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दशहरा मैदान पर विशाल आमसभा को संबोधित किया। तीन जिलों गुना, अशोकनगर और शिवपुरी के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में यह आमसभा हुई। केंद्रीय नागरिक उड्डन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी गुना पहुंचे। मोदी ने महिलाओं पर अभद्र बयान के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा।