मृतक किसान ने एक परिवार के लोगों को 10 लाख रुपए दिए थे उधार, सुसाइट नोट में बताया जिम्मेदार

स्वतंत्र समय, नर्मदापुरम

इटारसी के बजरंगपुरा में रहने वाले एक किसान ने वर्मा परिवार के पांच लोगों को 10 लाख रुपए उधार दिए थे। किसान ने इस परिवार से उधार दिए रुपए जब वापस मांगे तो इस परिवार ने किसान के रुपए नहीं लौटाएं। उल्टा इस परिवार ने किसान को परेशान करने लगे। इससे परेशान होकर किसान ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। जांच में पुलिस को सुसाइड नोट में मिला। जिसमें मृतक किसान ने वर्मा परिवार के पांच लोगों पर आत्महत्या करने के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने जांच के बाद चार लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक बजरंगपुरा निवासी मृतक संजीव चौधरी किसान था। आरोपी विजय वर्मा, अजय वर्मा के परिवार का मृतक के घर आना जाना था। मृतक संजीव चौधरी ने तीन साल पहले अजय वर्मा के परिवार में कभी विजय, कभी उसकी मां पार्वती सभी को अलग-अगल रुपए उधार दिए थे। धीरे धीरे करके उधार के रुपए लगभग 10 लाख हो गये। मृतक ने जब परिवार के सभी सदस्यों से उधार दिए रुपए वापस मांगने पर सभी लोग मिलकर बहाना बनाकर बाद में देने का कहते थे।

मृतक तीन साल से बस यही बात सुन रहा था। विगत दिनों किसान संजय चौधरी ने जहर खाकर खुद की जान दी थी। साथ ही मृतक संजीव चौधरी ने सुसाइड नोट में आत्महत्या करने का उल्लेख किया कि मैंने विजय वर्मा, अजय वर्मा, संजय वर्मा, बहन कविता वर्मा, मां पार्वती वर्मा को मदद के लिए रुपए उधार दिए थे। जो तीन साल बाद भी मुझे रुपए नहीं लौटा रहे।

इसलिए मैं आत्महत्या कर रहा हूं। जिसकी जवाबदारी विजय, उसके भाई, बहन और मां की होगी। पुलिस ने मृतक परिवार और आरोपी के कथन जांच के बाद गुरुवार शाम को इटारसी थाने में धारा 306, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने मां बहन और दो भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है।

इनका कहना है

किसान ने एक ही परिवार के लोगों से रुपए का लेनदेन किया था। जब किसान ने वह रुपए वर्मा परिवार से मांगे तो देने में बहाना बना रहे थे। इससे परेशान होकर किसान ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया था। जांच के दौरान पुलिस को सुसाइड नोट मिला था। जिसमें आरोपी विजय वर्मा के परिवार के चार लोगों के नाम थे। जिसमें से पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

-गौरव बुंदेला, टीआई, इटारसी