मैं भले ही मंत्री हूं, लेकिन सुरखी के लिए आपका जनसेवक ही रहूंगा : गोविंद सिंह

स्वतंत्र समय, सागर

गुरूवार को किला कोठी रॉयल पैलेस में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि आप सभी देवतुल्य समाजजनों को मेरा प्रणाम। यह सम्मेलन कोई राजनीति के लिए नहीं बुलाया है, बल्कि आपको सम्मानित करने के लिए बुलाया है। यह सम्मान बराबरी का सम्मान है। आज मैं जो कुछ भी हूं आपकी वजह से हूं। आपने ही मुझे मंत्री बनाकर भेजा है। मैं भले ही प्रदेश के लिए मंत्री हूं लेकिन सुरखी के लिए आपका जनसेवक गोविंद ही रहूंगा। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि कांग्रेस के समय कहा जाता था कि आधी रोटी खाएंगे, इंदिरा गांधी को लाएंगे। जबकि आज कहा जाता है कि मोदी जी को लाएंगे, भरपेट भोजन खाएंगे। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने कई योजनाओं के माध्यम से अनुसूचित जाति वर्ग को मुख्यधारा में लाने का काम किया है। जबकि कांग्रेस सरकार ने ऐसा नहीं किया।

इसलिए आपको भी यह विचार करना चाहिए कि जो सरकार आपके लिए कर रही है, उसका सहयोग आपको भी करना है। जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि यह कोई राजनीतिक मंच नहीं है बल्कि आज हम यहां एक परिवार की तरह चर्चा करने के लिए आए हैं। आपका हमारा नाता 27 साल पुराना है। यह नाता भरोसे का है, उस विश्वास का है, जिसे आपने हमारे परिवार पर जताया है। आपके दुख में हम सभी दीवार की तरह खड़े रहेंगे।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि सुरखी में विकास कार्यों की गंगा बह रह है। पूरी विधानसभा लगातार ऊंचाई पर पहुंच रही है। इसमें राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और उनके परिवार का सहयोग है। विधायक लारिया ने कहा कि कांग्रेस ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति को मात्र वोट बैंक की तरह उपयोग किया है, उसका विकास नहीं किया। भाजपा ने संत रविदास के सिद्धांतों और विचारों को साकार करते हुए हर व्यक्ति को पक्का मकान, अन्न और खुशहाल जीवन दिया है। अनुसूचित जाति समाज को मुख्यधारा से जोडऩे का प्रयास भाजपा ने ही किया है। विधायक प्रदीप लारिया ने उपस्थित समाजजनों को 51 हजार वोटों से सुरखी विधानसभा और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को जिताने का संकल्प दिलाया। इस दौरान भाजपा अनुसूचित जाति के जिलाध्यक्ष नरेंद्र अहिरवार समेत सुरखी विधानसभा जैसीनगर मंडल में निवासरत समाज के माते-मुखिया और पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।