मैं सरकार नहीं परिवार चलाता हूं: मुख्यमंत्री शिवराज

स्वतंत्र समय, सागर/देवरी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को सागर जिले की देवरी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बृजबिहारी पटेरिया के समर्थन में देवरी के मंडी परिसर में जनसभा को संबोधित किया। श्री चौहान ने कहा कि मैं सरकार नहीं चलाता, मैं परिवार चलाता हूं। पूरा मध्यप्रदेश मेरा परिवार है, मैं हमेशा कहता हूं मध्यप्रदेश मेरा मंदिर है जिसमें रहने वाली जनता मेरी भगवान है और जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान है। पिछले 18 सालों में यही प्रयास किया है कि अपना परिवार कैसे सुखी रहे और इसीलिए जनता के कल्याण की अनेकों योजनाएं बनाई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश निरंतर विकास कर रहा है और डबल इंजन की सरकार में मध्यप्रदेश भी विकास पथ की ओर अग्रसर है।

मुझे हर मां बहन बेटी में देवी दिखाई देती हैंः सीएम

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मां बेटी और बहनों को मैने हमेशा सम्मान की नजरों से देखा है। मुझे हर मां बहन बेटी में देवी दिखाई देती हैं और उनकी सेवा करना ही में देवी मां की पूजा मानता हूं। उनके लिए मैने एक नहीं अनेकों योजनाएं चलाई हैं। लाड़ली लक्ष्मी जो मैंने मां बेटी और बहन को देखकर चलाई जो सबसे पहले मध्य प्रदेश में शुरू हुई, जब पहले के समय में बेटा और बेटी में भेद माना जाता था तो मुझे बड़ा दुख होता था इसलिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की। बेटी अगर पैदा हो जाती थी तो मां का चेहरा उतर जाता था क्योंकि बेटी पहले परिवार के ऊपर बोझ थी बेटी को सक्षम बनाने के लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू की। महिलाओं को पचास प्रतिशत आरक्षण देने का काम भी मैंने किया। मैंने लाडली बहना योजना की शुरुआत की जिसमें मैंने 1000 से शुरुआत की और यह 3000 तक पहुंचाने का वादा किया है यही नहीं मेरी बहनों की आय 10000 रुपए प्रति महीने तक करने की मेरी योजना है। काम करने के लिए इच्छा शक्ति का होना जरूरी है। कमलनाथ जब मुख्यमंत्री बने तो रोते रहते थे कि पैसा नहीं है पैसा नहीं है, मेरे पास कहां से आ गया पैसा, मेरी बहनों चिंता मत करना आगे भी पैसों का इंतजाम हो जाएगा।

कमलनाथ ने 15 महीने में करप्शन, क्राइम और कमीशन की सरकार चलाईः शिवराज सिंह

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यह वही कांग्रेस है जो सवा साल के लिए आई थी। मुझे पता चला कि कमलनाथ अभी खुरई आए थे। वे बोल रहे थे कि बच्चा कोई के घर हुआ और श्रेय भारतीय जनता पार्टी ले लेती है। उन्होंने 15 साल में सरकार बनाई, वह भी ढंग से नहीं चलाई। 15 साल में मोड़ा हुआ, चूम-चूम के मार दओ। कमलनाथ ने 15 महीने में करप्शन, क्राइम और कमीशन की सरकार चलाई। कमलनाथ पूछते हैं मैंने क्या पाप किया था जो सरकार गिरा दी। तो सुनो कमलनाथ तुमने पाप किया था। मेरी बहनों के खाते में मैं एक हजार रुपए डालता था। तुमने एक हजारर डालना बंद कर दिए। योजनाएं बंद कर दी। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहनों के खातों में अभी 1250 रुपए डाल रहा हूं। पैसों की जुगाड़ होते ही 3000 तक डालूंगा। किसानों को भी लाभ दूंगा। बगैर जमीन वालों को पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाऊंगा।

टाइगर रिजर्व बनेगा, लेकिन कोई गांव विस्थापित नहीं होगाः सीएम शिवराज

मंच से सीएम ने कहा कि देवरी विधानसभा क्षेत्र में सिंचाई की व्यवस्था नहीं की गई। हर्ष यादव कहते हैं मैं क्या करूं सरकार में नहीं हूं। मामा वचन देता है कि सिंचाई की व्यवस्था में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वहीं कांग्रेसी भ्रम फैला रहे हैं कि गांव विस्थापित होंगे। टाइगर रिजर्व बनेगा, लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं की कोई गांव विस्थापित नहीं होगा। कांग्रेस के लोग झूठ बोल रहे हैं। श्री चौहान ने देवरी क्षेत्र की जनता से भाजपा के प्रत्याशी बृज बिहारी पटेरिया को मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि देवरी 10 साल में बहुत पीछे हो गई है इसलिए देवरी के विकास के लिए विकास के लिए भाजपा के प्रत्याशी को विजई बनाएं। कार्यक्रम के दौरान मुख्य रूप से भाजपा प्रत्याशी बृज बिहारी पटेरिया, विनीत पटेरिया, बलदेव सिंह लोधी, देवेंद्र सिंह राजपूत, नरेश पांडे, नेहा जैन, सरिता जैन, डॉ अवनीश मिश्रा, प्रीति जैन पटवारी, राजकुमार बरकड़े, सुरेंद्र करण, संदीप जैन, राजेंद्र मिश्रा, अनिल ढिमोले, देवेंद्र खरे, संतोष सोनी, महेश पटेल सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।