मोदी आज देंगे ‘महाकुंभ’; भाजपा का दावा, भोपाल के जंबूरी मैदान में महाकुंभ में प्रदेश के 64 हजार बूथ के 10 लाख कार्यकर्ता होंगे शामिल

स्वतंत्र समय, भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती पर आयोजित कार्यकर्ता महाकुंभ को भोपाल में संबोधित करेंगे। पीएम मोदी महाकुंभ में 10 लाख कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। जिसमें बूथ कमेटी के कार्यकर्ताओं को पीएम मोदी जीत का संकल्प और वोट प्रतिशत बढ़ाने के गुर सिखाएंगे। राजधानी के जंबूरी मैदान में होने वाले कार्यकर्ता महाकुंभ में जिले से आने वाले कार्यकर्ताओं को बिना प्रवेशिका के कार्यक्रम स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। पीएम मोदी जंबूरी मैदान में मौजूद कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव का मंत्र देंगे। बीजेपी का दावा है कि इस महाकुंभ में पूरे प्रदेश के 64 हजार बूथ के 10 लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे, बताया गया कि बूथ कमेटी के कार्यकर्ता ही सम्मिलित होंगे।

डेढ़ घंटे तक रहेंगे शहर में मोदी

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को बीजेपी के महाकुंभ में शामिल होने भोपाल आ रहे हैं। महाकुंभ के चलते शहर की कई सड़कें डायवर्ट रहेंगी। मोदी डेढ़ घंटे तक रहेंगे शहर में रहेंगे। सुबह 6 बजे से बोर्ड ऑफिस, गोंविदपुरा टर्निंग, अन्नानगर, सद्भावना चौराहा, महात्मा गांधी चौराहा, सेंट जेवियर स्कूल, अवधपुरी तिराहा तक मार्ग पर ट्रैफिक रहेगा। पीएम जंबूरी मैदान में आयोजित भाजपा सम्मेलन में शामिल होंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था और आम जनता की सुविधा के लिए 25 सितंबर को शहर की यातायात व्यवस्था परिवर्तित रहेगी। जंबूरी मैदान के आसपास के तीन किलोमीटर के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। इसके साथ ही 35 आईपीएस 4 हजार से भी ज्यादा पुलिस बल के साथ पीएम मोदी की सुरक्षा कमान सौंपी गई है। वही स्पेशल प्रोटेक्शन गु्रप यानि एसपीजी ने भी दो दिन पहले से ही पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है।

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट शेड्यूल

  • 10.55 बजे पहुंचेंगे भोपाल स्टेट हैंगर
  • 11 बजे हेलीकॉप्टर से जंबूरी मैदान होंगे रवाना
  • 11.20 बजे पहुंचेंगे जंबूरी मैदान के हेलीपैड
  • 11.30 बजे पहुंचेंगे कार्यक्रम स्थल
  • 12.35 पर जंबूरी से हेलीकॉप्टर से होंगे रवाना
  • 1.10 बजे विशेष विमान से जयपुर होंगे रवाना