यादव बोले- बंद नहीं होगी लाड़ली बहना योजना, लाड़ली बहनों को खाते में भेजे 1576 करोड़ रु.

स्वतंत्र समय, भोपाल

सीएम मोहन यादव ने एक करोड़ 29 लाख लाडली बहना लाभार्थियों के खाते में पैसा ट्रांसफर किया। इसके अलावा 56 लाख से अधिक अन्य हितग्राहियों को भी आर्थिक मदद भेजी। लाडली बहना योजना के तहत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने सिंगल क्लिक से एक करोड़ 29 लाख महिलाओं के खाते में 1576 करोड़ की राशि ट्रांसफर की। इस योजना के तहत प्रदेश की सभी लाभार्थी महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये की राशि मिलती है। इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह बयान दे रही है कि पैसा खाते में नहीं आएगा। सीएम मोहन यादव ने कहा कि जनता का माल जनता तक पहुंच रहा है, ये सिलसिला जारी रहेगा।

महिला सशक्तिकरण के लिए सरकार के बड़े कदम

मुख्यमंत्री यादव ने बुधवार तो सिंगल क्लिक के माध्यम से लाडली योजना के प्रत्येक लाभार्थी महिला के खाते में 1250 रुपये की धनराशि ट्रांसफर की। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए बड़े कदम उठा रही है। इसी कड़ी में उन्हें आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए लाडली बहन योजना के जरिए 1250 रुपए प्रतिमाह दिया जा रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि इस योजना को लेकर कांग्रेस नेताओं के पेट क्यों दुख रहे हैं?

इस योजना से लोग लाभांवित

इस मौके पर सीएम यादव ने लाडली बहना योजना के प्रदेश की एक करोड़ 29 लाख बहनों के खाते में राशि ट्रांसफर की। इसके अलावा 56 लाख 83 हजार 14 अन्य हितग्राहियों को पेंशन और आर्थिक में मदद के रुप में 340 करोड़ 98 लाख रुपये की मदद दी है। ये राशि भी लाभार्थियों के खाते में सीधे ट्रांसफर कर दी गई है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि लक्ष्मी के बिना मकर संक्रांति का पर्व अधूरा रहता है, इसलिए हर पात्र परिवार तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार ने लक्ष्मी खातों के माध्यम से पहुंचा राशि भेज दी है।

जनता का पैसा जनता के पास पहुंच रहा

मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि कांग्रेस हर बार यह बयान दे रही है कि खाते में राशि नहीं आएगी। जनता का पैसा जनता के पास पहुंच रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी किसी को इतने बड़े पैमाने पर आर्थिक मदद नहीं पहुंचाई है। इसी वजह से कांग्रेसी योजना को लेकर बार-बार नकारात्मक बयान दे रहे हैं। यादव ने कहा कि लाडली बहन योजना कभी बंद नहीं होगी। इसका लाभ और भी बड़े पैमाने पर दिया जाएगा।