विधायक हुए भावुक तो कैलाश बगाना समर्थकों ने भी नाराजगी जताई

स्वतंत्र समय, आष्टा

आष्टा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा से गोपाल सिंह इंजीनियर  के प्रत्याशी की घोषणा होते ही विरोध के स्वर सुनाई देने लगे है। रविवार को शहर में दो अलग-अलग स्थान पर भाजपा के दावेदारों ने बैठक आयोजित की और आगे की राजनीति पर चर्चा की। हम बात कर रहे हैं आष्टा विधानसभा क्षेत्र की यहां पर कल भाजपा ने वर्तमान सीहोर  जिला पंचायत अध्यक्ष गोपाल सिंह इंजीनियर को अपना प्रत्याशी बनाया है। प्रत्याशी घोषित होने के बाद से ही विरोध के स्वर सुनाई देने लगे । रविवार को ही वर्तमान विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय समर्थकों ने गीतांजलि गार्डन में बैठक आयोजित की।

विधायक समर्थक बैठक में बैठक की शुरुआत में विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय हुए भावुक और कुछ पल रुकने के बाद फिर बोले। और कहा कि पार्टी ने गलत निर्णय लिया हम दो हजार लोग कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन फॉर्म जमा करेंगे उसके बाद जो कार्यकर्ता निर्णय करेंगे वहां होगा।  बैठक में ग्रामीण क्षेत्र से आए समर्थकों ने अपने-अपने विचार रखें सभी की बात सुनने के बाद विधायक रघुनाथ सिंह मालवीय ने कहा कि पार्टी ने जो आष्टा क्षेत्र में प्रत्याशी घोषित किया है वह निर्णय गलत है और उसे पर पूर्ण विचार करना चाहिए इस निर्णय से भाजपा के कार्यकर्ता दुखी है इसलिए पार्टी को एक बार फिर से विचार करना चाहिए।

कांग्रेस में भी यही हाल

कांग्रेस में भी गुटबाजी थमने का नाम ही नहीं ले रही है जैसे ही पिछले दिनों आष्टा से कांग्रेस प्रत्याशी कमल सिंह चौहान का नाम का ऐलान हुआ वैसे ही कांग्रेस के एक घुट ने दूरी बना ली यही कारण रहा कि पिछले दिनों कांग्रेस के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन में एक गुट के कार्यकर्ता ही नजर आए और दूसरे गुट के वरिष्ठ जन और कार्यकर्ता नजारत रहे। कांग्रेस में प्रत्याशी घोषित होने के बाद जहां एक गुट में नाराजगी देखी जा रही है तो भाजपा में भी यही हाल है प्रत्याशी घोषित होने के बाद दो दावेदारों ने बैठक आयोजित की है अब कांग्रेस और भाजपा दोनों ही हाई कमान किस तरह से नाराजगी दूर करते हैं यह आने वाला समय ही बताएगा।

कैलाश बगाना समर्थकों की बैठक संपन्न, 25 को होगा निर्णय

शहर के पुराना बस स्टैंड स्थित जैन धर्मशाला में आज कैलाश बगाना समर्थकों की एक बैठक आयोजित कई की गई जिसमें सिद्धिगंज, जावर क्षेत्र के साथ-साथ शहर के कार्यकर्ता भी शामिल हुए सभी ने एक स्वर में कहा कि जो आष्टा में बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किया गया है वह एक तरह से थोपा गया है जो कि गलत निर्णय है और पार्टी हाई कमान को इस पर विचार करना होगा हम सब कैलाश बगाना के साथ है केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य समर्थक पूर्व विधायक अजीत सिंह ने कहा कि पार्टी ने जो सर्वे कराया था उसके अनुसार अनेक जगहों पर टिकट वितरण नहीं हुआ है।और आगामी 25 तारीख को एक बार फिर से बैठक आयोजित की जाएगी उसी में रणनीति बनेगी कि आगे क्या करना है। बैठक में पूर्व विधायक अजीत सिंह, मुकेश बडजात्या, गजराज सिंह, बंटू सोनी सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की।

पार्टी का गलत निर्णय

भाजपा के सीहोर जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष ललित नागौरी ने बैठक के बाद चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी हाई कमान ने भाजपा के मूल कार्यकर्ताओं को टिकट न देते हुए एक कांग्रेसी विचारधारा के आदमी को टिकट दिया है। जबकि यहां मुख्यमंत्री जी का गृह जिला है और वह सभी कार्यकर्ताओं को व्यक्तिगत जानते हैं उसके बाद भी ऐसा क्यों हुआ समझ से परे है एक बार फिर से पार्टी को विचार करना चाहिए सर्वे में भी पहले नंबर पर कैलाश बगाना का ही नाम था फिर ऐसी क्या मजबूरी आ गई की एक साल पहले कांग्रेस से आए व्यक्ति को प्रत्याशी बना दिया गया और हम सब पर थोप दिया गया। विधानसभा के 335 पोलिंग बूथ पर कार्यकर्ता और आमजन में इस कारण नाराजगी है।