विस चुनाव के लिए पार्टी से नाम फाइनल होते ही प्रत्याशियों में हर्ष, मनाया जश्न

स्वतंत्र समय, बरेली

भाजपा की म.प्र. के उम्मीदवारों की जारी दूसरी सूची में रायसेन जिले की 4 में से एक उदयपुरा-बरेली विधानसभा क्षैत्र से नरेन्द्र शिवाजी पटैल को उम्मीदवार घोषित किया है। खबर लगते ही भाजपा के सेकडो कार्यकर्ताओं ने घंटो जमकर आतिशबाजी की। ढोल नगाडो के साथ संपूर्ण नगर में भ्रमण किया। भोपाल से बरेली आए नरेन्द्र पटैल ने निवास पहुंच कर सबसे पहले अपने पिता शिवाजी पटैल और माता जी का आर्शीवाद लिया। रात में सरे भरते हुए संकट मोचन हनुमान मंदिर पहुंच कर हनुमान जी की पूजा प्रार्थना, आरती किए जाने के साथ प्रसादी का वितरण किया गया।

कांग्रेस से कौन होगा उम्मीदवार – भाजपा ने चुनाव की घोषणा से पूर्व ही अपना उम्मीदवार नरेन्द्र शिवाजी पटैल को घोषित कर पहली सफलता अर्जित कर कांग्रेस के समक्ष चुनौती खडी कर दी है। यह पहला अवसर है, कि चुनावों की घोषणा से पूर्व भाजपा ने पिछले चुनाव में हारी सीट पर युवा, शिक्षित नरेन्द्र शिवाजी पटैल पर जीत का भरोसा जताया है। वही कांग्रेस के वर्तमान विधायक देवेन्द्र पटैल या संजय मसानी में से कौन उम्मीदवार होगा नगर ही नहीं संपूर्ण क्षैत्र में व्यापक चर्चा बनी हुई है। कांग्रेस का नेतृत्व पुन: पटैल को उम्मीदवार घोषित करता है, या नये चेहरे को सामने लाएगा। क्योंकि 2008 में चुनाव से जो भी एक बार विधायक चुना गया वह दूसरी बार चुनाव लडा और हार गया की स्थिति 2013, 2019 में देखी गई। इसी कारण कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर कयासों और चर्चाओं का दौर चल रहा है। भाजपा प्रत्याशी घोषित होते ही और अधिक तेज चर्चा हो गई है।

संघ पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता-नरेन्द्र पटेल का जन्म भाजपा के वरिष्ठ नेता, पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष एवं सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष शिवाजी पटैल के यहॉ हुआ। इन्जीनियर नरेन्द्र पटैल बचपन से शाखा जाने के साथ आरएसएस के निष्ठावान कार्यकर्ता के रूप में सक्रिय रहे। राष्ट्रीय और प्रदेश स्तरीय भाजपा के दायित्वों का पूर्ण निष्ठा ईमानदारी के साथ पालन करते रहे। परिणाम स्वरूप क्षैत्र में भजपा की आवाज बन कर उभरे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आर्शीवाद से भाजपा के उम्मीदवार घोषित हो गए। पिछले कुछ वर्षो से प्रदेश सहमीडिया पेनलिस्ट के रूप में सक्रिय बने हुए है। अब भाजपा उम्मीदवार के रूप में उन पर कांग्रेस के कब्जे वाली उदयपुरा-बरेली विधानसभा को भाजपा के पक्ष में लाने की बडी चुनौती और जिम्मेदारी आ गई है।

सेकड़ो कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे  जैसे ही खबर लगी नाहर कालौनी स्थित निवास के बाहर सेकडो भाजपा के उत्साही कार्यकर्ताओं की भीड लग गई। जमकर आतिशबाजी हुई। सेकड़ों साथी कार्यकर्ताओं के साथ संकट मोचन हनुमान मंदिर पहुंचे।

जहॉ उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बौधित करते हुए कहा कि में अटल जी, उपाध्याय जी के समान पार्टी, संघ का कार्यकर्ता हूॅ, लोगो की अपेक्षा थी कि मेरे पिता शिवाजी पटैल क्षैत्र का नेतृत्व करें। अब में अपने पिता जी के सपनो को पूरा करूंगा। उन्होने पार्टी के सभी वरिष्ठ नताओं का आभार व्यक्त किया। कहा कि पार्टी ने जो विश्वास व्यक्त किया है। उस पर खरा उतरने के लिए अपनी संपूर्ण शक्ति समर्थ और परिश्रम की पराकाष्ठा से प्रयत्न करूंगा।