व्यापारी के मुनीम से 4 लाख की लूट, एसपी ने कहा-मामला संदिग्ध

स्वतंत्र समय, ललितपुर

नवीन गल्ला मण्डी के सामने शक्कर व्यापारी के मुनीम से बाइक सवार बदमाशों ने करीब सवा चार लाख रुपये का थैला लूट लिया। घटना के बाद शहर में हलचल मच गयी। सूचना मिलते ही एसपी मो.मुश्ताक ने मौके पर पहुंच कर पड़ताल की। वहीं पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू कर दिया। इधर एसपी ने मामले को संदिग्ध बताते हुये जल्द ही खुलासा करने की बात कही।

गौरतलब है कि नझाई बाजार में शक्कर व्यापारी पदमचंद्र जैन के मुनीम मोहल्ला लक्ष्मीपुरा निवासी अनन्तराम साहू पुत्र आशाराम शुक्रवार को कस्बा बार व बांसी रुपयों की वसूली करने के लिए गये हुये थे। बताया जा रहा है कि अनन्तराम साहू करीब 4 लाख 27 हजार 830 रुपये की वसूली करके दुकान की ओर अपनी मोटर साइकिल से लौट रहे थे। मुनीम के अनुसार वह नवीन गल्ला मण्डी के समीप पहुंचा ही था कि तभी पीछे से आये बाइक सवार बदमाशों, जिनकी संख्या दो बतायी जा रही है ने थैले की बद्दी काट दी और थैला छीन लिया। अनन्तराम ने बताया कि उसने आनन-फानन में बदमाशों का नहर के पास तक पीछा भी किया, लेकिन बदमाश उसकी पाउडर जैसा कुछ झोंकते हुये भागने में कामयाब रहे। सूचना मिलने पर गल्ला मण्डी चौकी पुलिस के अलावा पुलिस अधीक्षक मो.मुश्ताक भी मौके पर जा पहुंचे। एसपी ने मौका मुआयना करते हुये जांच-पड़ताल की। सूत्रों की मानें तो एसपी ने मामले में संदिग्धता व्यक्त करते हुये जल्द ही खुलासा करने की बात कही।

कुछ वर्ष पहले भी शक्कर व्यापारी के साथ हो चुकी लूट

शक्कर व्यापारी के अनुसार करीब 4-5 वर्ष पहले इन्द्रप्रस्थ के सामने स्टेशन रोड स्थित उसके घर पर भी बड़ी घटना कारित हो चुकी है। तत्समय उसकी पत्नी को बदमाशों ने मरणासन्न स्थिति में पहुंचाते हुये करीब 10 लाख रुपये की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

मौके पर पहुंचे व्यापारी नेता

मुनीम से लूटकाण्ड की खबर सुनते ही उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रदेश चेयरमेन महेन्द्र जैन मयूर के अलावा अन्य व्यापारी मौके पर जा पहुंचे। व्यापारी नेताओं ने एसपी से मुलाकात करते हुये जल्द खुलासा करने की मांग उठायी।