सीएम शिवराज का कांग्रेस पर तंज, बोले- पहले गांधी परिवार ने सबको ठगा अब गांधी परिवार को ठग रहे नाथ

स्वतंत्र समय, भोपाल

प्रियंका गांधी के दौरे और उनकी घोषणाओं ने प्रदेश की सियासत को और हवा दे दी है। कमलनाथ और मप्र कांग्रेस ने स्कूली बच्चों, किसानों, महिलाओं से जुड़ी कई घोषणाएं प्रियंका से करवाई। शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों ने घर बनाने के लिए ढाई लाख रुपए देने का वादा किया। मुख्यमंत्री शिवराज ने कांग्रेस पर घोषणाओं  के आधार पर पलटवार किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने शुक्रवार को पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस की घोषणाओं के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि पहले गांधी परिवार ने सबको ठगा, लेकिन अब कमलनाथ गांधी परिवार को ठग रहे हैं। उन्होंने जिस तरह से प्रियंका गांधी से घोषणाएं करवाई, उससे साफ जाहिर होता है। सीएम शिवराज ने प्रियंका के भाषण के दौरान हुई घटना का जिक्र कर बताया कि प्रियंका को परचा लिखकर कुछ दिया, कहलवा कुछ और दिया, जब वे बैठ गई तो उन्हें फिर एक घोषणा के लिए उठा दिया, उसमें स्कूली बच्चों को राशि देने की बात थी। प्रियंका ने कहा सालाना देंगे तो उन्हें टोका गया मैडम ये हम हर महीना देंगे, मतलब कुछ देना है नहीं, बस बोलना है।

गृहमंत्री बोले… नाथ साफ करें कि दिग्गी के बयान से ताल्लुक है या नहीं

हमास ने जब इजराइल पर आक्रमण किया, तब कांग्रेस में से किसी का एक शब्द नहीं निकला। जो प्रकरण न्यायालय में हो, उसे दिग्विजय सिंह कैसे क्लीनचिट दे सकते हैं। मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे दिग्विजय सिंह के बयान से संतुष्ट हैं। यह बात गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भाजपा मीडिया सेंटर में शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि कमलनाथ अब तक क्यों शांत हैं, समझ नहीं आता। उन्हें साफ करना चाहिए कि क्या वो दिग्विजय के बयान से ताल्लुक रखते हैं कि नहीं। हमास और पीएफआई तो बहाना है कांग्रेस को आतंकियों को बचाना है। दिग्विजय सिंह कांग्रेस का बंटाधार करके ही मानेंगे।

डा. मिश्रा ने कहा कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब भी ऐसे विषय आते हैं दिग्विजय हमेशा फ्रंटलाइन में खड़े दिखते हैं। ये गाय पर सवाल उठा देते हैं पर क्या कभी बकरी पर सवाल उठाया है। ये केवल तुष्टीकरण करते हैं। जाकिर नाइक को शांतिदूत और ओसामा जी कहते हैं। आतंकियों की मौत पर आंसू बहाते हैं। मुस्लिमों को डर दिखाकर इक_ा करो और हिंदू को जातियों में बांटो की दो मुंही राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय और कांग्रेस की मानसिकता सनातन विरोधी है। भगवा को आतंकवाद से जोडऩे, राम मंदिर की तिथि पर सवाल उठाने और महाकाल लोक पर सवाल उठाने वाले दिग्विजय सिंह है। इन्हें किसी दूसरे धर्म पर सवाल उठाते हुए देखा है क्या?