हत्या या हादसा;  कुंए में मिले पिता-पुत्र के शव, जांच में जुटी पुलिस

स्वतंत्र समय, महाराजपुर

थाना क्षेत्र में पिता-पुत्र की कुंए में लाश मिलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बताया गया है कि खेत पर बने कुंए में पिता-पुत्र की लाश मिली है और दोनों के शरीर पर विद्युत तार लिपटा हुआ पाया गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद खजुराहो एसडीओपी, थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। साक्ष्य एकत्रित करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। मृतकों के परिजनों ने अज्ञात पर हत्या के आरोप लगाए हैं, जबकि एसडीओपी ने मामले को संदिग्ध बताते हुए जांच की बात कही है।

यह है मामला

महाराजपुर के वार्ड नंबर 15 घेरापुरवा निवासी राजू पिता तन्नू कुशवाहा उम्र 40 वर्ष नगर के हरपई हार में लालाराम बाजपेयी की कृषि भूमि को बटाई पर लिए हुए था। बुधवार की रात करीब 8 बजे राजू कुशवाहा अपने 12 वर्षीय पुत्र मोहित कुशवाहा के साथ खेत पर गया था। गुरूवार की सुबह जब वे दोनों घर नहीं पहुंचे तो राजू की पत्नी उन्हें ढूंढ़ते हुए खेत पर गई, जहां कुंए में पति और पुत्र की लाश पड़ी हुई थी। मृतक की पत्नी द्वारा शोर मचाए जाने पर आसपास के लोग एकत्रित हो गए और पुलिस को सूचना दी गई। जानकारी मिलने के बाद थाना पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। कुछ देर बार खजुराहो एसडीओपी डॉ. सलिल शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस की मौजूदगी में दोनों शव कुंए से बाहर निकाले गए। एफएसएल टीम ने मौका मुआयना कर साक्ष्य एकत्रित किए हैं। पिता-पुत्र की मौत हादसे में हुई है या फिर उनकी हत्या की गई है, यह तो अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन मृतक राजू कुशवाहा की पत्नी और चचेरे भाई ने हत्या का संदेह जाहिर किया है। फिलहाल पुलिस सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर घटना की तह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

शरीर में लिपटे मिले तार, पत्थर पर लगा था खून

मृतक राजू कुशवाहा के चचेरे भाई राजबहादुर कुशवाहा का कहना है कि यह हत्या का मामला है, क्योंकि दोनों मृतकों के शरीर में तार लिपटे हुए मिले हैं और कुंए के पास मिले एक पत्थर पर खून लगा हुआ मिला है।