हथियारों की अवैध फैक्ट्री की जांच में खुलासा, 1.72 करोड़ का लेनदेन मिला

स्वतंत्र समय, धार

गंधवानी के बारिया में पकड़ाई हथियारों की अवैध फैक्ट्री में धार पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी ने जांच के बाद अहम खुलासा किया है। जांच में पता चला कि बारिया से अवैध हथियार बनाकर देश के अलग-अलग इलाकों में सप्लाय किए जा रहे थे। पुलिस ने हथियार तस्कर ईश्वर सिंह व उसके हैंडलरों के बैंक खातों की भी जांच शुरू की है। इनमें 1 करोड़ 72 लाख रुपए से अधिक का ट्रांजेक्शन मिला है। पुलिस अब इन ट्रांजेक्शन के जरीए हथियार खरिदारों तक पहुंचने की लिंक तलाशने में जुट गई है। एसपी मनोज कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता में इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हैंडलरों के जरीए आरोपी हथियार तस्कर ईश्वर सिंह इस काम को चला रहा था। उसके लिंक कई राज्यों से जुड़े है। एसपी सिंह ने बताया ईश्वर सिंह राजस्थान का वांटेड है। हमारी टीम ने बैंक खातों की जानकारी जुटाई है। इन ट्रांजेक्शन के जरीए खरीदारों तक पहुंचाने के प्रयास किए जा रहे है। हमेंंआशा है कि इसमें बड़ा खुलासा हो सकता है। एसपी सिंह ने संकेत दिए कि देश की दो बड़ी गैंग से भी हथियारों की खरीदी का लिंक मिल सकता है।

बैंक से मिला 1.72 करोड़ का हिसाब

एसपी मनोज कुमार सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि गत 3 सालों में फरारी के दौरान आरोपी ईश्वर सिंह ने अवैध हथियार तस्करी की। इस दौरान उसके बैंक खाते से 1 करोड़ 72 लाख रुपए का लेन-देन का हिसाब पुलिस को मिला है। जांच के बाद पुलिस ने ईश्वर सिंह के सभी बैंक खातों को सीज करवा दिया है। आरोपी ईश्वर सिंह धार जिले के अलावा राजस्थान, हरियाणा व अन्य प्रदेशों का भी वांटेड है। सिंह ने बताया हमारे द्वारा अन्य प्रदेश के पुलिस अधिकारियों को भी सूचना दी गई हैै।

हथियार तस्कर के दो हैंडलर भी धराए

एसपी सिंह ने बताया कि आरोपी ईश्वर सिंह से अवैध हथियार तस्करी में शामिल 5 अन्य आरोपियों की पहचान कर उन्हें नामजद किया गया। साथ ही उनकी गिरफ्तारी के लिए भी टीमें बनाई गई है। साथ ही गैंग के सभी हैंडलरों को पुलिस ने चिह्नित कर 2 हैंडलरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 5 अवैध देशी कट्टे जब्त किए है। इन हैंडलरों से पूछताछ के दौरान इन्होंने खुलासा किया है कि गैंग का सरगना ईश्वर सिंह द्वारा हैंडलरों के नाम से भी बैंक खाते खुलवाए थे।