अगले कार्यकाल में भारत बनेगा वर्ल्ड की टॉप थ्री इकॉनामी, मोदी बोले… जात-पात के नाम पर देश को बांटती है कांग्रेस

स्वतंत्र समय, भोपाल

सोमवार को एक दिवसीय प्रवास पर ग्वालियर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार का परिणाम है। आज मध्यप्रदेश के लोगों का भरोसा डबल इंजन वाली सरकार पर है। बीते सालों में हमारी सरकार मध्यप्रदेश को बीमारू राज्यों से देश के टॉप टेन राज्यों में ले आई है। यहां से हमारा लक्ष्य एमपी को देश के टॉप तीन राज्यों में ले जाने का है। आपका एक वोट मध्यप्रदेश को टॉप थ्री में पहुंचाएगा। मोदी ने कहा कि मप्र का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास नई सोच नहीं है। ना ही विकास का रोड मैप है। इनका सिर्फ एक ही काम है। देश से नफरत, भारत की योजनाओं से नफरत। अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं। आज पूरी दुनिया भारत का गौरवगान कर रही है, लेकिन जो लोग जिन्हें कुर्सी के सिवाय कुछ नहीं दिखता। उन्हें भारत का विकास अच्छा नहीं लग रहा है। सभा के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया एवं डॉ वीरेंद्र कुमार, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा आदि मौजूद रहे।

विकास कार्यों का किया भूमिपूजन-लोकार्पण

  • 1880 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले पांच सडक़ परियोजनाओं का भूमिपूजन।
  • ग्वालियर समेत देश के अलग – अलग शहरों में प्रस्तावित 9 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास।
  • इंदौर में आईटीआई की एकैडमिक बिल्डिंग का लोकार्पण। हॉस्टल और मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक  पार्क का भूमिपूजन।
  • उज्जैन की इंट्रीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउन शिप का भूमिपूजन।
  • श्योपुर के 720 गांवों को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए तीन जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट का भूमिपूजन।
  • मध्यप्रदेश से गुजर रहे 244.50 किलोमीटर लंबे दिल्ली – बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना में बने 1296 आवासों का लोकार्पण
  • ग्वालियर से सुमावली तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।
  • अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण।

मोदी की गारंटी, हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी

मोदी ने कहा कि हमारी बहनों को लोकसभा-विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण के झूठे वादे करके वोट मांगे गए, लेकिन संसद में साजिश करके कानून बनाने से रोका गया। मोदी ने बहनों को गारंटी दी। मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी। आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम सच्चाई बन चुका है। मैं एक गारंटी बहनों से भी चाहता हूं। मुझे गारंटी चाहिए कि घर मिलने के बाद अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ाना है। कोई ना कोई कौशल सिखाना है।

हमने जो 9 साल में किया, वे 60 साल में नहीं कर पाए

मोदी ने एक और गारंटी देश वासियों को दी है कि उनके अगले कार्यकाल में भारत टॉप थ्री इकॉनोमी में होगा। हालांकि इससे भी सत्ता के भूखे कुछ लोगों के पेट में दर्द हो रहा है। विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए थे। 60 साल कम समय नहीं होता है। जब 9 साल में इतना काम हो सकता है। तो तब क्यों नहीं हुआ। उनके पास भी मौका था। वे गरीबों की भावनाओं से खेलते थे, आज भी खेलते हैं। वे तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे। आज भी यही कर रहे हैं।

जिसको किसी ने नहीं पूछा, उसको मोदी ने पूजा

हम हर वर्ग, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने के लिए समर्पित है। जिसको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूछता है। देश के विकास विरोधी राजनीति दल मप्र को पीछे ले जाने की इच्छा रखते हैं। हमारी डबल इंजन की सरकार भविष्य की सोच रखती है।