अपनी शहजादी के लिए रखें इस अक्षर से सुंदर नाम, खूबसूरत होने के साथ बनेगी तेजस्वी, व्यक्तित्व में होगा निखार, जानें

Baby Girl Name: अक्सर देखा जाता है सभी घरों में बच्चों के आने के पहले से ही सभी लोग उनके नामों के बारे में चर्चा करने लगते है और कई नाम सोचकर रखते हैं। लेकिन बच्चे के आते ही सभी लोग ख़ुशी से झूमने लगते है और मिठाई बाटने लगते हैं। जीवन में एक नन्हे मेहमान के आने से सारा घर खुशियों से भर जाता हैं। उनके नन्हे कदमों के आहट पूरे घर में गूंजती रहती हैं।

बच्चे का नाम से उनके व्यक्तित्व में काफी गहरा प्रभाव पड़ता हैं। इसलिए बच्चे का नाम पंडित के द्वारा सलाह लेकर रखें। जिस भी अक्षर से नाम निकला हो उसी अक्षर के नाम पर बच्चे का नाम रखें। आइए जानते है S अक्षर से होने वाले बच्चों के खूबसूरत नाम –

सोनिका

यह नाम आपकी बेटी के लिए परफेक्ट रहेगा। सोनिका का अर्थ भी सुंदर और सुनहरे रंग से होता हैं। आप भी अपनी लाड़ली का सोनिका रख सकते हैं। इस नाम वाले लड़कियां बहुत ही सुन्दर होती हैं।

सुचेता

यह बहुत ही यूनिक और शानदार नाम है। इस का अर्थ बुद्धिमान, सुंदर मन और बौद्धिक प्रवृत्ति वाला व्यक्ति होता हैं। इस नाम की लड़कियां तेज तर्रार होती हैं और जीवन में सफलता हासिल करती हैं।

शनाया

यह बहुत ही यूनिक और शानदार नाम है आप भी अपनी बेटी के लिए यह नाम रख सकते हैं। यह नाम वाले लोग जीवन में खूब तरक्की करते है और सफलता प्राप्त करते हैं। इनमें विशेष प्रकार के गुण पाए जाते है जो सूर्य की पहली किरण को प्रदर्शित करती हैं।

श्वेता

इस नाम लोग बहुत ही आकर्षक और सुंदर होते है। इस जातक वाले लोग हर क्षेत्र में रोशनी की तरह जगमगाते हैं। इस नाम का अर्थ सफेद होता है। यह नाम भी आप अपनी बच्ची को दे सकते हैं।

सोनाली

यह नाम भी आपकी लाड़ली के लिए बहुत सुंदर हैं। इस का अर्थ होता है सोना। यह नाम आपकी बेटी के लिए बहुत सुन्दर लगेगा। इस नाम वाले लोग हमेशा सोने की तरह चमकते हैं।