अब मुड़वाड़ा से सामने आई विरोध की चिंगारी, चुनावी रण में उतरे योद्धाओं का लगातार किया जा रहा विरोध

स्वतंत्र समय, कटनी

चुनावी रण में राजनैतिक योद्धाओं की घोषणा के बाद सियासत अन्य दावेदारों द्वारा लगातार किए जा रहा प्रदेश भर में थमने का नाम नही ले रहा है। इस सबसे कटनी जिला भी अछूता नही है

जनता और पार्टी से नकारे तथाकथित नेता अब पार्टी के लिए मुसीबतें खड़े करने पर उतारू हो गए हैं।भाजपा और कांग्रेस से टिकट की आश लगाए बैठे नेताओं को जब कांग्रेस भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो ओबीसी वर्ग को आधार बनाकर बेवजह कांग्रेस पर दबाव बनाने में जुटे हैं।इसमें प्रमुख रूप से शामिल कांग्रेस से भाजपा में गए और फिर कांग्रेस में आए पूर्व विधायक निशिथ पटेल शामिल है जबकि वह सामान्य वर्ग से आते हैं। गुजरात में पटेल समुदाय सामान्य वर्ग से आते हैं।इनकी मौजूदगी में शनिवार को बहोरीबंद के मोहाई मोड़ पर एक बैठक की गई थी और बैठक के बाद कुछ तथाकथित नेताओं ने मिलकर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व और कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर सौरभ सिंह के पोस्टर जलाए और मुर्दाबाद के नारे लगाए थे। साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को भी नहीं बक्शा था। इसमें भाजपा के कार्यकर्ता भी शामिल थे। फिलहाल कांग्रेस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूर्व विधायक निशिथ पटेल सहित चार लोगों को अनुशासन करने पर नोटिस जारी करते हुए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं एवं बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर सिंह सौरभ के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करने भारी पड़ गया है। कांग्रेस अनुशासन हीनता करने वाले नेताओं को बख्शे के मूड में कतई नहीं है और जिला कांग्रेस कमेटी कटनी ने बहोरीबंद क्षेत्र के पूर्व विधायक निशिथ पटेल सहित चार नेताओं को नोटिस जारी कर दो दिवस के अन्दर जबाव देने के निर्देश देते हुए सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।  पूर्व विधायक निशिथ पटेल,बाकल ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष मुकेश सराफ,अमोच के सेक्टर प्रभारी डॉ आर के यादव एवं राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि विजय पटेल को अनुशासन हिनता का नोटिस थमाया दिया है। साथ ही दो दिवस के अन्दर जबाव देने को कहा है संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

मुड़वाड़ा में भी विरोध के स्वर हो रहे मुखर

कटनी जिले की सबसे चर्चित मुड़वारा विधानसभा में भी कांग्रेस और भाजपा में अंदर ही अंदर लावा धधक रहा है चाहे जब लावा फुट सकता है। कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी के विरोध में  कांग्रेस जनो में लगातार विरोध के स्वर मुखर हों रहे पिछले  दिनों से लगातार कांग्रेस के ब्राह्मण नेताओ की बैठकों का दौर जारी है। इंटक जिला परिषद के अध्यक्ष बी एम तिवारी ने टिकिट वितरण पर सवाल उठाते हुए चुनाव लडऩे की बात की है कांग्रेस इंटक जिला परिषद के अध्यक्ष ने कहा है की में मुड़वारा विधानसभा से चुनाव लडूंगा। श्री तिवारी ने कहा टिकट  बदलेगी और में मुड़वारा विधानसभा का प्रत्याशी बनूगा देखा जाय तो पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होते ही जगह जगह पार्टियों को इसका विरोधाभास उठाना पड़ता है। जिसने पार्टी के लिए अपना सबकुछ न्यौछावर कर दिया हो और जब उसका समय आता है उसे लगता मुझे पार्टी जरूर इस काबिल समझेगी और मुझे अपना प्रत्याशी चुनेगी लेकिन जब उसके अरमानों पर पानी फिर जाता है और होता इसके विपरित ही है तब यह नाराजगी पार्टी के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं होता अमूमन कटनी जिले का इतिहास भी रहा है। वैसे कटनी में  निर्दलीय ही पार्टी को आईना दिखाता रहा है। हाल ही का महापौर चुनाव इसका जीता जागता उदाहरण भी है।फिर वही नाराजगी  एक एक कर सामने निकलकर आने लगी है अगर बात करे भाजपा की तो भाजपा के महापौर प्रत्याशी रहे विनय ज्योति दीक्षित ने त्यागपत्र देकर यह सब जाहिर किया तो वही वरिष्ठ भाजपाई पूर्व नगर निगम अध्यक्ष संतोष शुक्ला ने  टिकट को लेकर सवाल खड़े किए अब इससे कांग्रेस भी अछूती नहीं दिख रही है।

इस तरह पार्टी से नाराजगी सामने आने पर 2023 के चुनाव में किसकी सरकार बनेगी विधानसभा चुनाव दिलचस्प नजर आने वाला है।