अब RAILWAY स्टेशन पर यात्रियों को नही करना होगा परेशानियों का सामना, रेलवे ने दी यह सुविधा|

RAILWAY यात्रियों को अब मिलेगी रिटायरिंग रूम कि सुविधा, 20 से 50 रुपए तक का होगा खर्चा |

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय RAILWAY ने कई शानदार नियम बना रखे है। इन नियमों का उद्देश्य यात्रियों के सफर को ज्यादा सुविधाजनक और आरामदायक बनाना है और इन नियमो की वजह से लोग किन्हीं दूसरे साधनों की बजाए भारतीय RAILWAY में सफर करना ज्यादा उचित समझतें हैं। हालांकि, अक्सर ट्रेन लेट होने की वजह से यात्रियों को कई बार काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

वहीं अगर मोसम सर्दी का हो तो यात्रियों को ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर रुके-रुके काफी ठंड का सामना भी करना पड़ता है और यही वजह है की आज हम आपको भारतीय RAILWAY की एक शानदार सुविधा के बारे में बतायेगे जिसके अंतर्गत भारतीय RAILWAY ट्रेन लेट होने पर आपको स्टेशन पर रुक के ट्रेन का इंतज़ार करते हुए RAILWAY द्वारा दी गई शानदार सुविधा का आनंद उठा सकते है ।

तो आईए हम जानते है रेलवे की इस शानदार सुविधा के बारे में-

इसके सुविधा का आनंद उठाने के लिए यात्रियों को ज्यादा रुपये खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप 20 से लेकर 50 रुपये तक खर्च करके RAILWAY की इस शानदार सुविधा का लाभ ले सकते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि लोगो को RAILWAY द्वारा मिलने वाली इस सुविधा की जानकारी के बारे में पता नही होता है जिसके चलतें वह इस सुविधा का लाभ नहीं उठा पाते हैं। 

भारतीय RAILWAY की इस सुविधा के चलते आप ट्रेन के लेट होने पर 20 से लेकर 50 रुपये तक का खर्च करके रिटायरिंग रूम आसानी से खरीद सकते हैं। रिटायरिंग रूम में रुकने पर आपको कई बेहतरीन सुविधाएं मिलती है

आपकों बतादे की रिटायरिंग रूम की सुविधा उन्हीं यात्रियों को मिलती है, जिनके पास कंफर्म या आरएसी टिकट है। ट्रेन लेट होने की स्थिति में यात्री 24 या 48 घंटे के लिए रिटायरिंग रूम में रुक सकते हैं। इस सुविधा को लेने के लिए आपको मात्र 20 से 40 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके अलावा आपको डोरमेट्री के लिए अलग से 10 रुपये का भुगतान करना होगा ।