अमेरिका के गुरुद्वारे में भारतीय राजदूत से बदसलूकी! खालिस्तानी समर्थकों ने की हरकत

एजेंसी, न्यूयार्क

अमेरिका के न्यूयार्क स्थित गुरुद्वारे में प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया। भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने गुरुद्वारा पहुंचकर मथा टेका, लेकिन इस दौरान खालिस्तान समर्थक अपनी हरकतों से बाज नहीं आए। कार्यक्रम में भारतीय राजदूत तरनजीत सिंह संधू को खालिस्तानी समर्थकों ने घेरा और धक्का-मुक्की की। बता दें संधू प्रकाश पर्व पर प्रार्थना सभा में शामिल होने के लिए गुरुद्वारे            पहुंचे थे।

कहासुनी का वीडियो

खालिस्तानी समर्थकों के साथ कहासुनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें संधू को खालिस्तानी समर्थकों के साथ भिड़ते हुए देखा जा सकता है। बता दें कनाडा में खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या के बाद से ही खालिस्तानी समर्थक आक्रमक दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में भारतीय राजदूत को वाहन में परिसर से बाहर निकलते हुए देखा जा सकता है, जबकि खालिस्तानी समर्थकों में से एक व्यक्ति ने गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तानी झंडा लहराया।

सोशल मीडिया पर दर्द

भारतीय राजदूत तरनजीत संध ने गुरु नानक दरबार का दौरा किया। उन्होंने आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की। साथ ही गुरुपर्व मनाने के लिए स्थानीय संगत में शामिल हुए। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट साझा करते हुए कहा, आज गुरू पर्व पर लॉन्ग आइलैंड के गुरु नानक दरबार में अफगानिस्तान सहित स्थानीय संगत के  साथ शामिल होने का सौभाग्य मिला। इस दौरान कीर्तन सुना, गुरु नानक के एकजुटता, एकता और समानता के संदेश के बारे में चर्चा की। गुरु पर्व पर लंगर खाया और सभी के लिए आशीर्वाद मांगा।

इन देशों में भी घटनाएं

कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका समेत कई इलाकों में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा की जानी वाली हिंसाओं की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले खालिस्तानियों ने जुलाई में सैन फ्रांसिस्कों में भारतीय वाणिज्य दूतावास पर आगजनी की थी। भारत ने मामले के संबंध में अमेरिकी अधिकारियों से सबूत देने का आग्रह किया है। इससे पूर्व सितंबर में ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को स्कॉटलैंड के ग्लासगो में एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया गया था।