इंडिया वर्सेस भारत पर चल रही गंभीर बहस के बीच सदी के महानायक Amitabh Bachchan का ट्वीट हो रहा जमकर वायरल, कह दी ये बात

Amitabh Bachchan On India Vs Bharat: जहां एक तरफ संसद के ख़ास सेशन में इंडिया और भारत पर एक बड़ी जंग या फिर साफ़ सुथरे शब्दों में कहें तो एक बहस लगातार जारी हैं। आपको बता दें कि अभी कुछ समय से ही इंडिया का नाम भारत रखने की बात पर गंभीर बहस चल रही है। जिसे लेकर अपोजिट पार्टी सरकार के विरुद्ध हो गई है। वहीं इंडिया बनाम भारत तकरार के दौरान सदी के महानायक बिग बी का एक ट्वीट जमकर वायरल हो रहा है। .

इंडिया वर्सेस भारत विवाद के बीच अमिताभ बच्चन का ट्वीट हुआ वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने एक्स हैंडल अकाउंट पर एक ट्विट जारी करते हुए। बवाल खड़ा कर दिया हैं। दरअसल इंडिया वर्सेस भारत मतभेद के दरमियान शहंशाह उर्फ अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा है, “भारत माता की जय।” आपको बता दें कि बिग बी ने ये ट्वीट तब किया जब संसद में India का नाम भारत किए जाने की पुरजोर चर्चा हो रही है।

इसी के साथ सदाबहार अभिनेता अमिताभ बच्चन का ये ट्वीट डिजिटल प्लेटफार्म पर भी ख़ासा वायरल हो रहा है। वहीं बिग बी के ट्वीट करने के चंद समय पश्चात ही कई यूजर्स ने इसे रीट्वीट करते हुए अपने अपने रिएक्शन दिए हैं। हालांकि ये बात साफ़ हैं कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में किसी कंट्रोवर्सल विषय का उल्लेख नहीं किया है, एक्स यूजर्स बिग बी के इस ट्वीट को भारत वर्सेस इंडिया पर छिड़ी जंग से ही जोड़ कर देख रहें हैं।

इंडिया बनाम भारत विवाद क्या है?

दरअसल इंडिया या भारत जंग तब छिड़ी जब अपोजिट पार्टी ने अपना नाम इंडिया रख लिया। इसके बाद जी20 राष्ट्रध्यक्षों और मंत्रियों को इन्वाइट किए गए आधिकारिक इन्विटेशन कार्ड यानी की आमंत्रण पत्र पर इंडिया की बजाए भारत लिखा कार्ड सामने आया तो विरोधी पार्टियों ने इस पर धावा बोल दिया। विपक्ष सामने अनेकों प्रश्नचिन्ह खड़े कर रहा है साथ ही ये दावा कर रहा है कि पहले जी 20 आमंत्रण पत्र पर प्रेसिडेंट ऑफ रिपब्लिक ऑफ इंडिय़ा लिखा जाता था जिसे अब द प्रेजिडेंट ऑफ भारत कर दिया गया है। जो बात अपोजिट पार्टी को रास नहीं आ रही हैं। जिसके परिणाम स्वरुप इस गंभीर मुद्दे पर अभी तक विवाद छिड़ा हुआ हैं।