इंदौर कलेक्टर की नागरिकों से अपील, पर्यटन स्थलों पर जाने से बचें !

इंदौर: मौसम विभाग ने इंदौर जिला और संभाग में 16 और 17 को अत्यधिक बरसात की संभावना के चलते रेड अलर्ट जारी किया है। जिला प्रशासन ने इसके लिए आपदा प्रबंधन की सभी तैयारियां की हैं और अनुप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करने के लिए टीम को तैयार किया हैं। दरअसल इसकी जानकारी इंदौर कलेक्टर ने नोटिफिकेशन जारी कर दी।

मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। मध्यप्रदेश के इंदौर में भारी ने लोगों को आफत में डाल दिया, अति बारिश हो जाने से शहर जलमग्न हो गया। जानकारी के अनुसार शहर में आज सुबह 5:30 बजे तक मौसम विभाग के अनुसार पिछले 21 घंटों में 6.08 इंच की बरसात दर्ज की गई है। जिसके बाद अब शहर में कुल 96.6 सेमी (38.6 इंच) की बरसात हुई है।

भारी बारिश के चलते शहर में पूरी तरह से अलर्ट जारी कर दिया गया है। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज शनवार को जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश की घोषणा की है। साथ ही लोगो से घरों में रहने की अपील की गयी है। इस दौरान कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने एक नोटिफिकेशन जारी कर लिखा की -लगातार भारी बारिश से सभी नदी-नाले पूर पर हैं व आज और कल भी अतिवृष्टि संभावित है

इस दौरान प्रशासन ने नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि शनिवार, रविवार वीकेंड के दिनों मे इंदौर के आस-पास के पर्यटन स्थलों पर जाने से बचें,,,नदी, नालों मेँ पूर, अचानक पानी बढ़ना, बाढ़, फिसलन जैसी स्थितियां बन सकती हैं, ट्रैफ़िक जाम जैसी परिस्थियां भी निर्मित हो सकती हैं। नदी, नालों, रपटों के ऊपर से पानी बहने के दौरान वाहन निकाले जाने की सूचना प्राप्त होने पर दंडात्मक कार्यवाही भी की जावेगी।