इंदौर प्रेस क्लब और शंकरा आई सेंटर ने निकाली रैली, वर्कशाप का हुआ आयोजन, आंखों पर बांधी काली पट्टी और नेत्रदान के प्रति किया जागरूक

Indore News : इंदौर में प्रेस क्लब और शंकरा आई सेंटर के द्वारा रैली निकली गई और लोगों को काली पट्टी बांधकर नेत्रदान के प्रति जागरूक किया गया। इंदौर में शंकरा आई सेंटर, इंदौर प्रेस क्लब और डिवीजनल ऑप्थल्मोलॉजी सोसायटी द्वारा 38वां राष्ट्रीय नेत्रदान है जिसके अंतर्गत रीगल चौराहे से इंदौर प्रेस क्लब तक नेत्रदान जागरूकता के लिए रैली निकाली गई। इस रैली में स्टूडेंट्स और युवा साथी हाथो में तख्तियां लेकर आंखों पर काली पट्टी बांधकर शामिल हुए।

वर्कशाप का हुआ आयोजन

आपको बता दें कि इंदौर प्रेस क्लब में नेत्रदान और नेत्रों की सुरक्षा को लेकर एक वर्कशाप आयोजित की गई हैं। जिसमें शंकरा आई बैंक के डॉ. अंकित देवकर ने स्वागत उद्बोधन देते हुए बताया कि शंकरा आई बैंक 2021 से नेत्रदान को लेकर कार्य कर रहा है और अभी तक लगभग 800 कॉर्निया संग्रहित किए हैं। शंकरा आई बैंक द्वारा 500 के करीब कॉर्निया पर सफल प्रयास किया गया हैं। वहीं, मुस्कान ग्रुप के जीतू बागानी ने भी कहा कि हमारी संस्था पिछले कई सालों से नेत्रदान के साथ ऑर्गन डोनेशन को लेकर कार्य कर रही हैं।

शहर के नागरिक हैं जागरूक

इंदौर प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी ने कहा है कि इंदौर शहर के नागरिक जागरूक हैं तो फिर नेत्रदान में हम नंबर वन क्यों नहीं हो सकते हैं। इसके लिए हमे थोड़ी मेहनत करनी होगी आवर लोगों के बीच जागरूकता को बढ़ाना होगा। इससे हम कई लोगों की जिंदगी में नई रोशनी लेकर आ सकते है और उनके जीवन में उजाला फैलाकर उनकी जिंदगी को सफल बनाने का प्रयास कर सकते हैं। रैली में दधीचि मिशन के नंदकिशोर व्यास, महू के दाजी ट्रस्ट के सत्यनारायण पटेल, शंकरा आई बैंक के निर्देशक संतोष मुछाल, ऑप्थलमोलॉजी सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. किशन वर्मा, सचिव डॉ. अंशु खरे ने भी संबोधित किया।