इंदौर विकास प्राधिकरण ने 200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स को दी मंजूरी, अब शहर को नई दिशा में मिलेगा बढ़ावा

इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह चावड़ा की अध्यक्षता में आज शनिवार IDA संचालक मण्डल की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें शहर विकास के कार्यों के लिए 200 करोड़ रुपये की राशि को मंजूरी दी गई। बता दे कि, इस बैठक में इंदौर शहर को खूबसूरत बनाने के लिए कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

 

बैठक में यह निर्णय लिए गए 

10,000 बैठक क्षमता वाले कन्वेंशन सेंटर के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति। स्टार्टअप पार्क की ऊँचाई को 90 मीटर तक बढ़ाने की मंजूरी। 2,000 दर्शक क्षमता वाले अंतर्राष्ट्रीय स्विमिंग पूल के लिए संचालक एजेंसी की नियुक्ति । सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) के माध्यम से लोक कल्याण के कार्यों में व्यय। योजना क्रमांक 171 के अंतर्गत आने वाली कालोनियों को डिनोटिफ़ाई करने के लिए शासन को पत्र लिखने की योजना। विद्युत संबंधित कार्यों के लिए 6 करोड़ रुपये और सौंदर्यीकरण के कार्यों के लिए 4.95 करोड़ रुपये की आपूर्ति। अनंत चतुर्दशी पर निकलने वाली झांकियों के अनुदान में वृद्धि का निर्णय।

इस बैठक में IDA उपाध्यक्ष राकेश ‘गोलू’ शुक्ला, कलेक्टर इलैयाराजा टी, आयुक्त नगर निगम इंदौर हार्शिका सिंह, अधीक्षण यंत्री पी.एच.ई. विभाग अजय श्रीवास्तव, और प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर पी अहिरवार उपस्थित रहे।