इन रास्तों से न गुजरें, ये है ट्रैफिक प्लान…

 स्वतंत्र समय, ग्वालियर
शुक्रवार को ईवीएम जमा होने की वहजह से दो दिन एमएलबी कालेज के आसपास के रास्तों से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। ऐसे में यदि इस रोड से आने जाने की सोच रहे हैं तो अपने प्लान को कैंसिल कर दें और वैकल्पिक रास्ते का चयन करें। क्योंकि इस रोड के ट्रैफिक को पुलिस ने डायवर्ट किया है। गुरुवार को कटोराताल रोड, मांडरे की माता मंदिर तिराहा – कंपू, एसएएफ ग्राउंड, अचलेश्वर चौराहा-विजय स्तंभ तिराहा, राजपायगा-मेडिकल चौराहा तक ट्रैफिक प्रतिबंधित रहेगा।

दो शिफ्ट में इस रास्ते से आएंगी बसें

विधानसभा 18, 19 – की बसें पोलिंग बूथ पर एमएलबी कालेज से मांडरे की माता तिराहा से कैंसर पहाडिय़ा होते हुए जाएंगी। विधानसभा 14 के मतदान केंद्रों के लिए अचलेश्वर चौराहे से चेतकपुरी चौराहा होते हुए
दूसरी शिफ्ट: विधानसभा 17 की बसें एमएलबी कालेज से मांडरे की माता तिराहा होते हुए पोलिंग बूथ जाएंगी। । विधानसभा 15, 16 के लिए जाने वाली बसें अचलेश्वर चौराहे से जा सकेंगीं।

पार्किंग व्यवस्था

मतदान दल व सामग्री वितरण में कार्यरत अधिकारी, कर्मचारियी चार पहिया वाहन – जीवाजी क्लब, आर्शीवाद गार्डन, उत्सव वाटिका दो पहिया वाहन अचलेश्वर चौराहे से मेडिकल चौराहे तक पार्क कर सकेंगे।

चार पहिया वाहन

जयारोग्य अस्पताल परिसर में। सेक्टर मोबाइल व पुलिस मोबाइल के वाहन – जीवायएमसी व चेंबर आफ कामर्स में पार्क कर सकेंगे। शहर में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस उन लोगों के लिए चिह्नित कर गुरुवार तक शहर छोडऩे की हिदायत दे रही है, जो ग्वालियर के रहने वाले नहीं हैं और यहां मतदान नहीं कर सकते। इसके साथ ही बुधवार शाम को एसएसपी राजेश सिंह चंदेल, एएसपी ऋषिकेष मीणा और अन्य पुलिस अफसरों के नेतृत्व में पुलिस कंट्रोल रूम से फ्लैग मार्च निकाला गया। थाना प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में फोर्स, पैरामिलिट्री फोर्स व एसएएफ के जवानों के साथ भ्रमण किया। मतदान केंद्रों के लिए गुरुवार सुबह 5 बजे से फोर्स की रवानगी शुरू होगी। निगरानी के लिए मतदान केंद्रों पर 1114 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं।