इरफान पठान ने बीसीसीआई की प्लानिंग पर खड़े किये सवाल |

नई दिल्ली। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज इरफान पठान का मानना है कि टीम केवल 20 खिलाड़ियों के एक पूल तक ही सीमित नहीं रह सकती है और केवल उन्हें ही रोटेट करना सही नहीं है। खासकर जब 2023 वनडे विश्व कप सिर्फ नौ महीने दूर है। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर रोड टू वर्ल्ड कप ग्लोरी शो में कहा कि विश्व कप अभी भी नौ महीने दूर है। आपके पास सिर्फ 20 खिलाड़ी नहीं हो सकते हैं और बस उन्हें रोटेट करें और सोचें कि आप उन खिलाड़ियों को केवल बाकियों से ऊपर खोजने जा रहे हैं। ऐसा नहीं हो रहा है, एनसीए का हिस्सा बनने के संदर्भ में देखें। राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और कोचों के साथ भारतीय क्रिकेट पर उनका स्पष्ट संवाद होना चाहिए।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) आईपीएल 2023 के दौरान खिलाड़ियों के कार्य भार की निगरानी के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ काम करेगी, यह पता चला है कि 20 क्रिकेटरों को शॉर्टलिस्ट पर रखा गया है। वनडे विश्व कप भारत ने आखिरी बार 2011 में घर में जीता था।
33 खिलाड़ियों को टारगेट किया गया:
पठान ने आगे कहा कि अनुबंधित खिलाड़ियों के अलावा 33 खिलाड़ियों को टारगेट किया गया है। उन्होंने यह भी पूछा कि अगर 20 खिलाड़ियों का पूल चोटिल हो जाता है या खराब फॉर्म में चला जाता है तो चयनकर्ता क्या करेंगे। पठान ने कहा कि 33 टारगेट खिलाड़ियों की लिस्ट थी, अनुबंधित सूची के अलावा जो हमारे पास है, इसलिए खिलाड़ियों का एक बहुत बड़ा पूल है। जिसके बारे में हम बात कर रहे हैं, केवल 20 नहीं। 20 पर्याप्त नहीं हो सकते, क्योंकि अगर उन 20 के साथ कुछ गलत हो जाता है चाहे चोट हो या फॉर्म, नौ महीने एक लंबी अवधि होती है। आपको खिलाड़ियों के एक बड़े पूल की आवश्यकता होती है।

Leave a Comment