एक्शन में सीएम, बोले-खुले बोरवेल मिले तो करें सख्त कार्रवाई

स्वतंत्र समय, भोपाल

मुख्यमंत्री मोहन यादव का गुरुवार को कार्यकाल का दूसरा दिन था। पहले दिन बड़े फैसले से सबको चौंका दिया अब गुरुवार को फिल्म नायक के अनिल कपूर की भूमिका में नजर आए और अपने एक्शन मोड में सरकार को चलाते दिखे। आला अफसरों को बता दिया कि आदेश निकलते ही कार्रवाई हो जाए नहीं तो बड़े अंजाम भुगतने पड़ सकते हैं। अपनी कडक़ कार्यशैली के चलते मुख्यमंत्री ने मंत्रालय और अपने सचिवालय के अफसरों और कर्मचारियों को अपने काम करने की लाइन समझा दी। मुख्यमंत्री यादव ने मंत्रालय में कमिश्नर और कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस कर अपनी मंशा जताते हुए खुले बोरवेल के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश कलेक्टरों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि खुले बोरवेल मिलें तो सख्त कार्रवाई करें। इतना ही नहीं भोपाल में भी भाजपा कार्यकर्ता के हाथ के पंजे को काटने वाले अपराधी के घर पर सीएम ने बुलडोजर चलवा दिया।

उमा भारती ने कैबिनेट के फैसलों को अहम बताया

उमा भारती ने मोहन यादव की पहली कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि मोहन यादव की कैबिनेट ने दो महत्वपूर्ण निर्णय लिए। खुले में मांस एवं मछली की बिक्री पर सख्ती तथा धार्मिक स्थलों पर लाउड स्पीकर पर रोक लगाने का साहस किया है। उमा ने लिखा कि दोनों समस्याएं सामान्य जनजीवन के लिए बहुत बड़ी परेशानी थीं। उन पर नियंत्रित प्रतिबंध लगाकर नई सरकार ने अपनी मानवीय संवेदनशीलता का परिचय दिया है। नए मुख्यमंत्री एवं उनकी कैबिनेट का अभिनंदन।

भारत संकल्प यात्रा के संबंध में कार्रवाई पूरी करें कलेक्टरःसीएम

मंत्रालय में विकसित भारत संकल्प यात्रा के संबंध में कमिश्नर और कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कलेक्टरों से कहा-विकसित भारत संकल्प यात्रा के राज्यस्तरीय कार्यक्रम की शुरुआत 16 दिसंबर को उज्जैन के दशहरा मैदान से होगी। सभी कलेक्टर यात्रा से संबंधित समितियों के गठन और अन्य कार्रवाई पूरी कर लें। उन्होंने कहा कि इस यात्रा में समाज के हर वर्ग की भागीदारी सुनिश्चित करनी है। इसको लेकर वे शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा करेंगे। उन्होंने कलेक्टरों को यात्रा में होने वाले कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की रिपोर्ट समितियों के माध्यम से भेजने को कहा। मुख्यमंत्री इसके बाद एसीएस की बैठक लेंगे।