एक विवाह ऐसा भी… गाय और नंदी का हुआ विवाह कॉलोनीवासी बने बाराती

स्वतंत्र समय, आष्टा

मंगलवार को जहां एक तरफ गोवर्धन पूजा हो रही थी तो इधर शहर में एक अनोखा विवाह हो रहा था और जिसमें कॉलोनी वासी बाराती बनकर आए आज यह विवाह पूरे शहर में चर्चा का विषय बन गया। दरअसल शहर के पीएम आवास अटल कॉलोनी में वहां के विमला बाई ने अपनी गाय और एक बछड़े नन्दी का गोवर्धन पूजा के अवसर पर विवाह संपन्न कराया विवाह पूरे रीति रिवाज के साथ कराया गया । बाकायदा विवाह पंडित सोमेश शर्मा ने हिंदू रीति रिवाज से कराया सनातन धर्म में विवाह रीति रिवाज से होते हैं और ऐसा ही कुछ आज यहां हुआ विमला बाई की गाय जिसका नाम उन्होंने नांकिशोर रखा था उसका विवाह राधा रानी के साथ संपन्न कराया इस विवाह में कॉलोनी वासी भी शामिल हुए और गाय और बछड़े नन्दी के विवाह में पड़ोसी दहेज भी लेकर आए पूरे रीति रिवाज के साथ वरमाला करके विवाह संपन्न कराया।

गोमाता प्रेमी है माताजी

विमला बाई ने बताया है कि मेरी कई दिनों से तमन्ना थी कि गौ माता की हिंदू रीति रिवाज से शादी कराऊ इसलिए आज दोनों का विवाह कराया।

मेहंदी की रस्म भी निभाई

सुबह गाय और नंदी को मेहंदी की रस्म के दौरान मेहंदी भी लगाई पास के पड़ोसी भी शामिल हुए सभी ने मेहंदी लगाई और रस्म निभाई।

अनोखा विवाह बना चर्चा का विषय

आज यह विवाह नगर में भी चर्चा का विषय बन गया साथ ही जब गाय और बछड़े नन्दी का विवाह हो रहा था तो कई लोगों को मालूम नहीं थी लेकिन जानकारी लगते ही कॉलोनी में पहुंचे और बाराती के रूप में शामिल हुए।

विवाह के यहां भी बने साक्षी

गाय गाय और बछड़े नन्दी के विवाह में विमला बाई ,पंडित सोमेश शर्मा ,नरेंद्र कुशवाहा, सविता बाई, सुनील महेश्वरी, दुलीचंद प्रजापति ,गिरिराज सोनी, आरती पांचाल ,अंजलि पांचाल ,मेवा सोनी, रवि राठौर सहित अनेक कॉलोनी वासी शामिल हुए।