एक ही झटके में सूखी तुलसी बना देगी मालामाल, नहीं होगी कभी धन की कमी, जानें चमत्कारी उपाय

Vastu Tips : भारत के लगभग ज्यादातर घरों में तुलसी के पौधे होते है जो एक पूजा के महत्व को बताता है। तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है यह पौधा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में नकारात्मक शक्ति को प्रवेश करने से रोकता है। तुलसी के पौधे का उपयोग बीमारियों में भी किया जाता है इसमें कई प्रकार के औषधीय गुण पाए जाते है जो सेहत के लिए फायदेमंद होते है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं तुलसी का पौधा बहुत ही पवित्र और पूजनीय माना जाता है। कहा जाता है कि सूखे हुए तुलसी के पौधे को घर में नहीं रखना चाहिए वरना घर में हमेशा गरीबी, दुख और मुसीबत धीरे-धीरे आने लगती है। तुलसी के सूखे पौधे को निकालने के कुछ नियम बताए गए है अगर उस नियम से निकाला जाए तो व्यक्ति मालामाल हो सकता है।

अगर आपके घर में तुलसी का पौधा सूख गया है तो आप एक लाल कपड़े में सूखे हुए पेड़ की पत्तियों को बांधकर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी। हर दिन सूखी तुलसी के पत्ते पानी में डालकर उसी पानी से लड्डू गोपाल का स्नान करें और इतना ही नहीं बल्कि भोग में सूखी तुलसी से बनी मिठाई कान्हा को अर्पित करें, ऐसा करने से आर्थिक समस्या दूर होती है।

ज्योतिषों के अनुसार माना गया है कि तुलसी के पत्तों से बनी मंजरी को माता लक्ष्मी को अर्पित करते है तो भक्तों की हर मनोकामना पूरी करती है | साथ ही उन्हें पारिवारिक सुख का लाभ प्राप्त होता है। अगर दूध में मजंरी मिलाकर शिव का अभिषेक करने से जिआवन सुखमय बना रहता है। अगर सूखी तुलसी की पत्तियों को गंगाजल में डालकर रख दें। फिर वहीं जल को घर में छिड़के तो उससे नकारात्मकता शक्ति घर में प्रवेश नहीं करती है। साथ ही घर में खुशियों का आगमन होने लगता है और व्यापार में भी अच्छी सफलता मिलने लगती है।