एमपी में बहनों को देखकर मामा याद आते हैंः पीएम मोदी

स्वतंत्र समय, रतलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रतलाम में बंजली मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रतलाम मेें गरीबों के लिए ९० हजार घर बनाए गए। इनमें से अधिकतर घरों की रजिस्ट्री बहनों के नाम पर हुई है। यानी यहां की हजारों महिलाएं लखपति बनी हैं। और अब हमारे मप्र में तो जब भी बहन याद करो तो मामा याद आ ही जाता है। पीएम ने कहा कि हमारे शहर में रहने वाले मध्यम वर्ग के लोगों का घर का सपना पूरा हो इसके लिए भी केंद्र सरकार गंभीरता से काम कर रही है, जिसकी 18 लाख रुपए की आय है, उसके घर खरीदने पर ब्याज कम करने की योजना बनाई जा रही है। आजादी के इतने साल बाद भी शहरी मध्यम वर्ग के लोगों के लिए किसी भी सरकार ने आज तक कोई भी योजना नहीं बनाई है।

कांग्रेस में कपड़े फाडऩे का कॉम्पिटिशन

पीएम मोदी ने दिग्विजय और कमलनाथ का नाम लिए बिना कहा, यहां कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाडऩे का कॉम्पिटिशन चल रहा है। ये सीएम की कुर्सी के लिए नहीं लड़ रहे। किसका बेटा एमपी कांग्रेस पर कब्जा करेगा? लड़ाई इसी बात की है। कांग्रेस सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है।  जब 3 दिसंबर को भाजपा सरकार की वापसी का जश्न मनेगा तो लड्डू के साथ रतलामी सेव भी खाई जाएगी। एमपी के मन में मोदी है, मोदी के मन में एमपी है।

पीएम के भाषण की बड़ी बातें…

  1. कांग्रेस के पास झूठी घोषणाओं का भोंपू बच गया है। विकास का ठोस रोडमैप कांग्रेस को पता नहीं। कांग्रेस के नेता, डायलॉग, घोषणाएं फिल्मी हैं। जब किरदार फिल्मी हैं, तो सीन भी फिल्मी होगा। एमपी का परचम लहराना कांग्रेस के बस की बात नहीं।
  2. कांग्रेस मतलब- राज्य में घोटाले, अपराधियों का बोलबाला, गरीबों से विश्वासघात, दलित-पिछड़ों-आदिवासियों से अत्याचार, राज्य को बीमार बनाने की गारंटी। ये अपने-अपने चेलों को बताते हैं कि एक बार मौका मिल गया तो इसके बाद ये खुद के कपड़े फाड़ेंगे, आपके भी फाड़ेंगे।
  3. मुफ्त राशन (प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना) को आने वाले 5 साल के लिए बढ़ाया जाएगा। मेरे 80 करोड़ देशवासियों के घर में चूल्हा जलता रहे, ये मोदी की गारंटी है। आपका सपना ही मोदी का संकल्प है। मोदी जब गारंटी देता है तो गारंटी पूरी करने की गारंटी भी देता है।
  4. पीएम मोदी ने गरीब कल्याण अन्न योजना को अगले 5 साल बढ़ाने की भी बात कही।
  5. एमपी  में भाजपा के समर्थन में चल रही ये आंधी अद्भुत है। जो लोग दिल्ली में बैठकर गुणा-भाग लगाते हैं, आज उनका हिसाब बदल जाएगा। अब चर्चा ये नहीं होगी कि कौन जीतेगा, चर्चा ये होगी कि भाजपा 2 तिहाई बहुमत लेगी या 2 तिहाई बहुमत से कम रहेगी।
  6. वो भाजपा सरकार ही है, जिसने भारत को विश्व में पांचवें नंबर की आर्थिक शक्ति बना दिया। वो भाजपा सरकार ही है, जिसने कोरोना के इतने बड़े महासंकट में भी देश को पिछडऩे नहीं दिया। वो भाजपा सरकार ही है, जिसके कार्यकाल में देश ने चंद्रमा पर अपना झंडा गाड़ा।
  7. देश की पहली आदिवासी राष्ट्रपति का कांग्रेस ने विरोध किया। बीजेपी के पुराने नेता को उनके खिलाफ उतारा। मल्लिकार्जुन खडग़े ने आज डिंडौरी में कहा- मुर्मू आदिवासी हैं, इसीलिए उनसे पार्लियामेंट का उद्घाटन नहीं कराया।
  8. भाजपा ही है, जिसने एमपी को एग्रीकल्चर में आगे बढ़ाया। रोड और रेल नेटवर्क में आगे बढ़ाया। औद्योगिक विकास किया, आधुनिक शिक्षा का हब बनाया। इसलिएएमपी के लोग भाजपा पर अटूट विश्वास करते हैं। ये भरोसा तब से है, जब देश में भाजपा को बहुत कम लोग जानते थे।

पीएम का ऐलान, गरीबों को 5 साल और देंगे फ्री में राशन

दुर्ग । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में कहा कि केंद्र सरकार 80 करोड़ गरीब परिवार को मुफ्त राशन योजना का फायदा अगले 5 साल तक बढ़ाएगी। इसी दौरान पीएम मोदी ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर 9500 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा- चहेतों को नौकरी देने के लिए यहां पीएससी घोटाला हुआ। इतना ही नहीं कांग्रेस ने महादेव के नाम को भी नहीं छोड़ा। दुबई में बैठे सट्टेबाजों के करोड़ो रुपए जब ईडी ने पकड़े, तब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आखिर क्यों बौखला गए। इन घोटालेबाजों के साथ उनके क्या संबंध हैं। पीएम ने कहा कि आप यहां सरकारी दफ्तरों में एक ही बात बोलते हैं, 30 टका कक्का, आपका काम पक्का। कांग्रेस की हर घोषणा में 30 टके का खेल पक्का है। कांग्रेस की इस सरकार से छत्तीसगढ़ छुटकारा चाहता है। इस कारण छत्तीसगढ़ कह रहा है, अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ भाजपा की पूरी टीम ने आपके सपनो को सच बनाने वाला संकल्प पत्र कल ही जारी किया है। भाजपा के संकल्प पत्र के आगे कांग्रेस का झूठ का पुलिंदा भी है। कांग्रेस की प्राथमिकता है, भ्रष्टाचार से अपनी तिजोरियां भरना। अपने चहेतों को नौकरियां बांटना, आपके बच्चों को नौकरियों से बाहर करना। पीएससी घोटाले में कांग्रेस ने यही किया।

आज सिवनी और खंडवा में होगी पीएम की जनसभा

पीएम आज सिवनी और खंडवा में जनसभा करेंगे। इससे पहले शनिवार को पीएम ने रतलाम में  चुनावी सभा की थी। बता दें कि अभी 15 नवंबर तक पीएम मोदी के एमपी में लगातार दौरे होंगे। पीएम 7 नवंबर को सीधी और सतना में जनसभा करेंगे। इसके बाद आठ नवंबर को दमोह, गुना और मुरैना में जनसभा करेंगे। 9 नवंबर को पीएम मोदी नीमच और बड़वानी जाएंगे। इसके बाद सीधे 13 नवंबर को पीएम मोदी छतरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। फिर 14 नवंबर को शाजापुर, झाबुआ और इंदौर में पीएम मोदी का रोड शो होगा। 15 नवंबर में बैतूल में जनसभा होगी।