कंटेनर में छुपा कर केरल ले जाई जा रही 1.50 करोड़ रुपए की अवैध शराब पकड़ाई

स्वतंत्र समय, धार/धामनोद
विधानसभा चुनावों की आचार संहिता के चलते धामनोद पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है। सूचना पर पुलिस टीम ने एबी रोड पर एक वाहन की सर्चिंग के लिए टीम तैनात की। वाहन की जांच के दौरान पुलिस को बड़ी मात्रा में शराब की पेटियां मिली है। कंटेनर में छुपाकर यह शराब हरियाणा से केरल ले जाई जा रही थी। इस बीच सूचना के आधार पर धामनोद पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की है। जब्त शराब की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।
पुलिस महानिरी इंदौर ग्रामीण राकेश गुप्ता व पुलिस उप महानिरीक्षक इंदौर देहात राजेश हिंगणकर द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को निष्पक्ष कराने के लिए के लिए व आदर्श आचार संहिता के पालन में पुलिस अधीक्षक धार मनोज कुमार सिंह को विशेष अभियान के तहत अवैध शराब की खरीदी, बिक्री, परिवहन के विरुद्ध कार्रवाई के लिए लगाया गया। इसी तारतम्य में जिले के समस्त थाना प्रभारी व अनुविभागीय अधिकारीयों को अपने–अपने अनुभाग व थाना क्षेत्र में अपराधियों पर अंकुश लगाने तथा अवैध शराब परिवहन पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए लगाया गया। इसके परिपालन में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस धामनोद मोनिका सिंह द्वारा भी अवैध शराब परिवहन पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित करने पर थाना प्रभारी धामनोद समीर पाटीदार द्वारा समस्त थाना स्टॉफ को अवैध शराब माफिया पर नजर रखने एवं नेशनल हाईवे-52 एबी फोरलेन रोड पर भी लगातार चैकिंग के लिए लगाया गया।
रविवार को थाना धामनोद पुलिस को मुखबिर से मिली कि मिनी कंटेनर क्रमांक एचआर-67-डी-9279 इंदौर-मानपुर की तरफ से अवैध शराब लेकर आ रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी धामनोद पाटीदार द्वारा तत्काल संज्ञान में लेकर एक विशेष टीम गठित कर मधुबन चौराहा एबी रोड दुधी धामनोद पर नाकाबंदी की गई। कुछ देर बाद संदेही मिनी कंटेनर क्रमांक एचआर-67-डी-9279 मौके पर पहुंचा, जिसें नाकाबंदी कर रोका गया। पुलिस टीम द्वारा वाहन चालक इंद्रजीत कश्यप सें पूछताछ की गई। इसने बताया कि मिनी कंटेनर में शराब भरी हुई है। भरी हुई शराब के परमिट व दस्तावेज को चेक करते हुए पृथम दृष्टिया शराब अवैध होना पाई गई। पुलिस टीम ने वाहन से शराब को चैक किया तो उसमें कुल 501 पेटियां बरामद की गई। इस शराब की कुल कीमत 1 करोड़ 50 लाख 30 हजार रुपए बताई जा रही है। पुलिस टीम द्वारा अवैध शराब को विधिवत जब्त कर पुलिस ने केेसदर्ज किया है। साथ ही अवैध शराब को लेकर जांच की जा रही है। धामनोद टीआई पाटीदार ने बताया कि शराब करनाल हरियाणा से कोच्ची केरल ले जाई जा रही थी। इस मामले में आरोपी इंद्रजीत कश्यप पिता वीरसिंह निवासी कासगंज उप्र को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई एसडीओपी मोनिका सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी धामनोद समीर पाटीदार, एएसआई संजय मिश्रा, एसआई नारायण रावत, सुरेंद्र सिंह वास्कले, संजय पुरोहित, प्रधान आरक्षक मनीष चौधरी, आशीष पाल, आरक्षक सुनील भूरिया का विशेष योगदान रहा।