कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमतों में दोबारा बढ़ोतरी, अब 209 रुपये मंहगा मिलेगा सिलेंडर

आज से LPG कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। अब सिलेंडर 209 रुपये मंहगा हुआ है। बता दे कि, तेल विपणन कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में वृद्धि की है। ये रविवार यानी एक अक्तूबर से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 209 रुपये बढ़ाई गई है। जिसके कारण व्यवसायी और रेस्टोरेंट धारकों को और अधिक खर्च का सामना करना पड़ सकता है।

सिलेंडर 209 रुपये महंगा

रविवार, 1 अक्टूबर से, 19 किलोग्राम के व्यापारिक LPG सिलेंडर के मूल्यों में 209 रुपये की वृद्धि की गई है। अब, यह सिलेंडर 1731.50 रुपये में उपलब्ध होगा।

महंगाई 

पिछले महीनों में, तेल कंपनियों ने व्यावासिक LPG सिलेंडर की कीमतों में कई बार कटौती और वृद्धि की है। 1 सितंबर को, उन्होंने 158 रुपये की कटौती की थी, जिसके बाद सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1,522 रुपये हो गई थी। अगस्त की शुरुआत में भी 99.75 रुपये की कटौती हुई थी।

इस तरह, पिछले दो महीनों में व्यावासिक गैस सिलेंडर की कीमतों में कुल मिलाकर 258 रुपये की कटौती हो गई है, जो महंगाई को बढ़ावा देने का कारण बन सकती है। खासकर, रेस्टोरेंटों में खाना खाने के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। यहाँ तक कि तेल विपणन कंपनियों द्वारा किए गए मूल्यों के साथ, व्यवसायी और रेस्टोरेंट धारकों को नई महंगाई के साथ मुकाबला करना होगा।