कमलनाथ सरकार बनते ही फिर से किसान कर्ज माफी योजना होगी लागू: नकुलनाथ

स्वतंत्र समय, मुरैना

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 6 मुरैना से दिनेश गुर्जर एवं सभी विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक समय के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने प्रदेश को बेरोजगारी, महिला अत्याचार, आदिवासी अत्याचार एवं किसानों की आत्महत्या के मामले में नंबर वन बनाकर प्रदेश की जनता का जीना दुश्वार कर दिया है। उन्होंने कहा कि आपका एक-एक वोट आने वाली पीढ़ी का भविष्य तय करेगा, इसलिए सभी कांग्रेस प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा वोट कर कमलनाथ को फिर से मुख्यमंत्री बनाएं।
सांसद नकुलनाथ ने शुक्रवार को शहर के जीवाजी गंज राम मंदिर के सामने एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप चिंतन मनन कीजिए, 18 साल में अपने भाजपा को देखा और प्रदेश की क्या तस्वीर बनकर सामने आई है। 15 महीने की कमलनाथ सरकार को भी आपने आजमाया जो वायदे वचन दिए, वह पूरे किए गए। 27 लाख किसानों का कर्ज मॉफ किया गया। कन्यादान की राशि 21 हजार रुपए से बढक़र 51 हजार रुपए की। पेंशन राशि 300 रूपए से 600 रूपए की और फिर से सरकार आने पर पेंशन राशि 1200 रूपए की जाएगी। उन्होंने कहा कि चुनाव से पूर्व कांग्रेस पार्टी एवं कमलनाथ द्वारा नारी सम्मान योजना निकाली गई और 1500 रूपए हर महीने महिलाओं के खाते में डालने की योजना बनाई, लेकिन भाजपा के लोगों ने उसकी नकल करते हुए लाडली बहन योजना निकाल दी और अब बहनों को गुमराह कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि 18 वर्षों में भाजपा सरकार को लाडली बहनाओं की कोई याद नहीं आई, चुनाव से कुछ महीने पहले उन्हें बहने दिखाई देने लगी। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने सरकार बनने पर 11 महत्वपूर्ण गारंटी दी हैं और संकल्प पत्र में जितने भी वचन दिए गए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। उन्होंने जनता से कहा कि यह विधानसभा का चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है, यह आने वाले लोकसभा चुनाव की दशा एवं दिशा तय करेगा। उन्होंने बताया कि कमलनाथ सरकार बनने पर पढ़ो-पढ़ाओ योजना के तहत एक से आठवीं क्लास तक के बच्चों को 500 रूपए, 9 से 10 क्लास तक के बच्चों को 1000 एवं 11 से 12 कक्षा तक के बच्चों को 1500 रूपए प्रति महीने फीस एवं किताबों के लिए यह राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं आपका बेटा एवं भाई बनकर आया हूं और खाली हाथ नहीं जाऊंगा, मेरी जनता मेरे भाई के लिए वोट करेगी और कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाएगी। प्रदेश के युवाओं का भविष्य केवल कांग्रेस ही सुरक्षित रख सकती है।
इस अवसर पर कांग्रेस प्रत्याशी दिनेश गुर्जर ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि क्या हमेशा बड़े बाप के बेटे ही विधायक एवं मंत्री बनेंगे, क्या गरीब किसान का बेटा नहीं बनेगा। उन्होंने कमलनाथ सरकार के 15 माह के कार्यकाल की उपलब्धियां बनाते हुए कहा कि यह लड़ाई सत्य और असत्य की है, आपका बेटा भाई झोली फैलाकर आपसे एक-एक वोट की अपील करता है। इस अवसर पर लोकसभा प्रभारी अनिल भारद्वाज, जिला अध्यक्ष मधुराज सिंह तोमर एवं शहर जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।