कमान संभालने से पहले महाकाल का आशीर्वाद लेंगे जीतू पटवारी

स्वतंत्र समय, उज्जैन

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद बड़ा बदलाव किया गया है, पार्टी ने मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी कमलनाथ की जगह अब जीतू पटवारी संभालेंगे। वह आज मंगलवार को भोपाल में पदभार ग्रहण करेंगे और इसके पहले सुबह उज्जैन में महाकालेश्वर के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से जारी लेटर में अब प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को हटाकर जीतू पटवारी को पद दिया गया है, इसके साथ ही मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता-प्रतिपक्ष गंधवानी से विधायक उमंग सिंघार को बनाया गया है वही अटेर से चुनाव जीतकर आए विधायक हेमंत कटारे को उप-नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मिली करारी शिकस्त के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे, कि मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव किए जा सकते है, जिसके बाद दिल्ली से जारी पत्र में इन बदलावों की घोषणा कर दी गई। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने युवाओं के हाथ अपनी कमान सौंप दी है।

सुबह महाकाल के दर्शन के बाद ग्रहण करेंगे पदभार

आज  दोपहर 3 बजे भोपाल में जीतू पटवारी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व ग्रहण करेंगे। पदभार ग्रहण समारोह में शामिल होने से पहले पटवारी आज  सुबह 10 बजे इंदौर से उज्जैन पहुंचेंगे तथा भगवान महाकालेश्वर के दर्शन कर आशीर्वाद लेंगे। उसके बाद उज्जैन में पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे फिर वह भोपाल के लिए रवाना होंगे।

उज्जैन कांग्रेस में हो सकते हैं बड़े बदलाव

प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की करारी हार के साथ-साथ उज्जैन जिले में भी इस बार कांग्रेस की विधानसभा चुनाव में परफॉर्मेंस निराशाजनक रही है। उज्जैन उत्तर, नागदा खाचरोद, घटिया, बडऩगर सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार बीजेपी से बड़े मतों के अंतर से चुनाव हारे हैं। उज्जैन दक्षिण सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार की हार हुई है। वहीं तराना और महिदपुर में कांग्रेस के उम्मीदवार बहुत कम वोटो के अंतर से चुनाव जीते हैं। प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव के बाद यह तय माना जा रहा है कि शहर कांग्रेस अध्यक्ष रवि भदौरिया और जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल को भी पद से हटाया जा सकता है और उनकी जगह नए ऊर्जावान नेता या कार्यकर्ताओं को जवाबदारी दी जा सकती है। क्षीर सागर स्थित कांग्रेस कार्यालय भवन के गलियारों में चर्चा है कि इसके लिए शहर कार्यकारी अध्यक्ष रवि राय या विवेक यादव को शहर कांग्रेस अध्यक्ष की जवाबदारी मिल सकती है।