कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगी नई सौगात, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी संभव, आदेश जारी, इस दिन से खाते में आएंगे 30 हजार रुपए

DA Hike, Employees DA Hike : एक बार फिर कर्मचारियों को दीपावली से पूर्व बड़ी सौगात मिलने वाली हैं। असल में उनके मूल वेतन समेत बदले हुए DA में बढ़ोतरी भी कर दी गई है। इसके ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं। वहीं इन लागू ऑर्डर्स के अंदर कर्मियों की पगार समेत DA में बढ़ोतरी को 1 अक्टूबर से जारी कर दिया गया है। यह इजाफा 31 मार्च 2024 तक कायम रहेगा।

वहीं कोल इंडिया के माध्यम से अपने कामचारी और मजदूरों के लिए DA में बढ़ोतरी के ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं। जहां 1 अक्टूबर से इसे जारी कर दिया गया है। वहीं नवंबर माह में बढ़ाकर मिले हुए पगार का शुल्क कर्मचारियों को अदा कर दिया गया है। ऐसे में उनके VDA अक्टूबर से लेकर मार्च 2024 तक जारी रहेंगे। भिन्न भिन्न वर्ग के लिए उनके मूल पगार समेत परिवर्तनीय DA में बढ़ोतरी के ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं।

इतना बढ़ेगा DA

वहीं अयोग्य कर्मियों के परिवर्तनीय DA 23 रुपए तय कर दिए गए जबकि मध्यमवर्गीय को परिवर्तनीय DA के तौर पर 24 रुपए का शुल्क अदा कर दिया जाएगा। वहीं योग्य कर्मचारियों 25 और उच्च योग्य कर्मियों को से के तौर पर 25 रुपए मिलेंगे।

इतनी होगी सैलरी में बढ़ोतरी

यहां अयोग्य कर्मियों को मूल वेतन 1176 समेत DA 23 के बाल पर प्रत्येक दिवस 1199 का शुल्क अदा कर दिया जाएगा। इसी के साथ मध्यमवर्गीय योग्य कर्मियों को मूल वेतन 1206 के साथ DA 24 मिलाकर प्रत्येक दिवस 1230 रुपए का अदा कर दिया जाएगा।
जहां पर योग्य श्रमिकों को मूल पगार 1236 के साथ DA भत्ते 25 मिलाकर प्रत्येक दिवस 1261 रुपए का शुल्क अदा कर दिया जाएगा। वहीं उच्चतर योग्य कर्मियों को मूल वेतन 1266 के साथ DA 25 मिलाकर रोजाना 1291 रुपए का अदा कर दिया जाएगा।