कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मिलेगा दिवाली का लाभ, वित्त कार्यालय ने जारी किए आदेश, खाते में आएंगे 7000 रुपए

DA Hike Employees, Bonus : लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। दरअसल उन्हें दिवाली पर बोनस का तोहफा दे दिया गया है। इसके लिए वित्त कार्यालय द्वारा ऑर्डर जारी कर दिया गया है। वहीं इस कायम ऑर्डर के अंतर्गत उन्हें अधिक से अधिक 7 हजार रुपए बोनस के तौर पर मुहैया कराए जाएंगे। जहां दीपावली के पूर्व उपहार का ऐलान होने के साथ ही कर्मियों में हर्षोल्लास का वातावरण देखने को मिलेगा।

दीपावली के दो दिन पूर्व उत्तराखंड शासन द्वारा अपने 18 हजार से ज्यादा कर्मियों को उपहार का लाभ भी दिया जाएगा। इसी के साथ शुक्रवार शाम वित्त कार्यालय द्वारा बोनस के ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। कर्मचारियों को उनकी सौगात में 1184 रुपए से लेकर 6908 रुपए तक का पेमेंट किया जाएगा।

वित्तीय अपर सचिव गंगा प्रसाद द्वारा ऑर्डर लागू करते हुए कहा गया है कि राज्य शासन के ग्रुप बी और सी के समस्त और राजपत्रित वर्ग कर्मियों, जिनके ग्रेड पगार 4800 हैं, उन्हें 30 दिन के निरंतर बोनस के मुताबिक 6908 रुपए की रकम मुहैया कराई जाएगी।

इसके साथ ही हफ्ते में 6 डे कार्यशील कर्मियों के उपहार को लेकर भी कई बड़े ऐलान कर दिए गए है। बीते 3 माह या इससे ज्यादा साल में प्रत्येक वर्ष कम से कम 240 दिन कार्यशील करने वाले कैजुअल या नियमित पगार और सैलरी लेने वाले कर्मियों को 1184 लागू किए जाएंगे। साथ ही ऑर्डर में साफ किया गया है कि जिनके भी विरुद्ध कार्यालय अनुशासनात्मक एक्शन भी जारी कर दिए है। ऐसे कर्मियों के गिफ्ट पर विराम लगी रहेगी। यह विराम कंप्लेंट का नतीजा प्राप्त होने तक लागू रहेगी।

हालांकि उत्तराखंड के कर्मियों के DA में वृद्धि के लिए उन्हें थोड़ा विलंब करना पड़ेगा। मुख्यमंत्री द्वारा बोनस के ऑफर को अनुमति दे दी गई है लेकिन DA में अभी तक बढ़ोतरी नहीं की गई है। साथ ही ऐसा भी माना जा रहा है कि नवंबर माह के आखिरी दिसंबर माह तक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह में कर्मियों और पेंशनधारकों के 4 प्रतिशत DA के ऑफर को स्वीकृति देंगे। इसके साथ ही प्रदेश भर के कर्मियों के DA में 4% की बढ़ोतरी देखी जाएगी।