कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली पर बोनस का ऐलान, खाते में आएगी 40 हजार रुपए की धनराशि, इन्हें मिलेगा लाभ

Employees Bonus Update : दिवाली जैसे बड़े त्यौहार को ध्यान में रखते हुए हरियाणा शासन द्वारा खेती मंडल विपणन के कर्मियों को बड़ी सौगात दे दी गई है। जहां उन्हें बोनस का पेमेंट किया जाएगा। इस हेतु ऐलान भी कर दिया गया है। वहीं उन्हें एक्स ग्रेसिया रकम का भी पेमेंट कर दिया जाएगा।

हरियाणा के मंत्री जेपी दलाल में शनिवार को कहा कि प्रदेश शासन द्वारा प्रत्येक श्रेणी के हित के लिए आवश्यक निर्णय लिया जा रहा है। हरियाणा राज्य खेती विपणन मंडल के कर्मियों को दीपावली का उपहार देते हुए बोनस का ऐलान भी कर दिया गया हैं। जिसके चलते उनके अकाउंट में धन राशि डिपॉजिट की जाएगी।

खेती मंत्री दलाल ने बताया कि खेती विपणन मंडल के समूह बी सी और डी के कर्मचारियों को वित्तीय साल 2021-22 के लिए रेगुलर भुगतान का 15% या सर्वाधिक 40 हजार रुपए तक का प्रदर्शन उपहार दिया जाएगा।

ऐसे में हरियाणा के लाखों कर्मियों को उनकी सैलरी के साथ ही बोनस रकम का हाई शुल्क भी अदा किया जाएगा। सैलरी के साथ ही उनके DA में भी भारी वृद्धि के ऑर्डर लागू कर दिए गए हैं। जिसका फायदा कर्मचारियों को मिलेगा। यहां पेंशन धारकों के पेंशन में भी वृद्धि का दौर देखा जाएगा।

इससे पूर्व हरियाणा के मुख्यमंत्री के माध्यम से खास पुलिस कांस्टेबल को दिवाली की सौगात दे दी गई थी। उनके मंथली मानदेय में 2 हजार रुपए तक की भारी बढ़ोतरी भी कर दी गई थी। वहीं शहरी गार्ड, क्लीनर्स कर्मी और ट्यूबवेल ऑपरेटर के अकाउंट में दीपावली की मिष्ठान के लिए 501 रुपए डालने कभी ऐलान किया गया था।