कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, समय से पहले ही हो जाएगा वेतन का भुगतान, इस महीने से खाते में आएगी इतनी सैलरी, इन्हें मिलेगा लाभ

Employees, Employees Salary : एक बार फिर लाखों कर्मियों के लिए सरकार द्वारा खुशखबरी पेश कर दी हैं। दरअसल मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लाखों कर्मियों को इस बार वक्त से पूर्व ही उनकी तनख्वाह का पेमेंट कर दिया जाएगा। जिसके लिए ऑर्डर भी जारी कर दिए गए हैं। साथ ही निरंतर सरकारी कर्मियों की सैलरी के पेमेंट में विलम्ब देखने को मिल रही है। जिस पर राज्य सरकार ने कठोरता अपनाई गई है।

प्रत्येक माह की प्रथम तारीख को मंथली सैलरी का पेमेंट

दरसल MP के शासकीय कर्मियों को मंथली पगार का पेमेंट हर माह की प्रथम दिनांक को ही किया जाएगा। जिससे महीने की एक तारीख को अगर इतवार होता है तो ऐसी कंडीशन में महीने के लास्ट में दो कार्यरत दिनों में मंथली सैलरी के देय हेतु राय दी गई हैं। ऐसे में वक्त से पूर्व कई कर्मियों के अकाउंट में उनकी तनख्वाह को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

महीने के आखिरी दो दिनों में कार्यशील मंथली पेमेंट का ट्रांसफर

प्रदेश कोषालय संहिता के अधिनियम के मुताबिक महीने की एक तारीख को इतवार और पब्लिक हॉलिडे होने के चलते महीने के आखिरी दो वर्किंग डे दिवस में मंथली पगार का पेमेंट किया जा सकता है। शिवपुरी में भी वित्त कोषालय ऑफिसर के माध्यम से ऑर्डर घोषित किए जा चुके हैं। वहीं सैलरी के पेमेंट को निर्धारित करने के लिए अपने कार्यशील शासकीय कर्मियों को सितंबर 2023 के भुगतान को जिला कोषालय में पेश करना निर्धारित करें।

देयक ऑफिसर द्वारा साफ़ ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं कि सितंबर महीन की सैलरी देयक 3 दिन के अंदर अंदर कोषालय में पेश करना तय करें ताकि टाइम लिमिट के अंतर्गत कर्मियों को पेमेंट का शुल्क लौटाया जा सके। ऐसे में प्रतिमास 1 तारीख से 2 तारीख के दौरानं उनके अकाउंट में उनकी तनख्वाह देखने को मिलेगी। इसके अंतर्गत ही लाकहों सेवकों के बैंक अकाउंट में 20 हजार से 25 हजार रुपए की धनराशि साफ़ तौर पर देखी जा सकेगी।