कांग्रेस की आदत है कपड़े फाडऩे की, वह सत्ता में आई तो जनता के कपड़े फाड़ेगी: राजनाथ सिंह

 स्वतंत्र समय, सागर/बिलहरा

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को सागर जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सबसे पहले सुरखी विधानसभा क्षेत्र के बिलहरा पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के समर्थन में पुलिस चौकी मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सुरखी विधानसभा के संकल्प पत्र का विमोचन किया। बिलहरा के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री नरयावली विस. क्षेत्र के कर्रापुर पहुंचे यहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रदीप लारिया के समर्थन में जनसभा की। इसके पश्चात राजनाथ सिंह बण्डा पहुंचे जहां उन्होंने बरा चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह लोधी के समर्थन में सभा की। बण्डा के बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री बीना पहुंचे जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी महेश राय के लिए जनता से आर्शीवाद मांगा।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बिलहरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं शेर नहीं, लेकिन आप गोविंद को आशीर्वाद देंगे तो मैं सवा शेर हो जाऊंगा क्योंकि यह चुनाव गोविंद का नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी का चुनाव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव है। मैंने कई सभाएं की हैं लेकिन आपकी विधानसभा में पहली बार आ रहा हूं। फिर भी अगर आप यहां से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत को जिताएंगे तो मैं वादा करता हूं कि आप मुझे साल भर में कभी भी बुला लेना। मैं आप लोगों से मिलने के लिए जरूर आऊंगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच मौलिक अंतर यह है कि भाजपा के लिए जनता ही जर्नादन है और कांग्रेस परिवार को ही जर्नादन मानती है। कांग्रेसियों को केवल सत्ता चाहिए है। कांग्रेस की आदत है कपड़े फाडऩे की, वह सत्ता में आई तो जनता के कपड़े फाड़ेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान क्रिकेट के धोनी हैं, वे फिनिशिंग बहुत अच्छी करते हैं। शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश के सेवक के रूप में जनता की सेवा की है। एक बार फिर मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाइए मोदी जी का हाथ मजबूत कीजिए। उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने और अयोध्या में राम मंदिर बनाने की बात कहते हुए केंद्र सरकार की योजनाएं गिनाईं। उन्होंने कहा भाजपा सरकार देश के हर व्यक्ति के हित के लिए काम करती है।

इस बार चार बार दीपावली मनेगी: गोविंद सिंह राजपूत

सभा को संबोधित करते हुए सुरखी से भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि इस बार चार दीपावली मनाई जाएगी। पहली 12 नवंबर को, दूसरी 17 नवंबर को कमल के फूल पर वोट डालकर, तीसरी 3 दिसंबर को भाजपा की जीत पर और चौथी दीपावली 22 जनवरी को भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मनाई जाएगी। यह दीपावली उन कांग्रेसियों के लिए होगी जो कहते थे कि भाजपा राम मंदिर बनाएगी, लेकिन तारीख नहीं बताएगी। भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि आपसे मेरा पुराना नाता है, मैं और मेरा पूरा परिवार आपके साथ 24 घंटे रहता है। उन्होंने कहा कि मैं वचन देता हूं कि जब तक जीवन है, राजनीति नहीं, आपकी सेवा करूंगा। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का जिक्र करते हुए कहा कि कमलनाथ को केवल झूठे वादे करने आते हैं। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार आई तो कर्जा माफ  कर देंगे लेकिन कर्जा माफ  नहीं किया गया। अब वे लाड़ली बहनों को 1500 रुपए का लालच दे रहे हैं। जबकि भाजपा सरकार बहनों को 1250 रुपए उनके खातों में पहुंचा रही है।

शिवराज सिंह ने जो काम किया है देश के किसी राज्य में नहीं कियाः राजनाथ

बिलहरा की सभा के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह नरयावली विधानसभा के कर्रापुर पहुंचे। जहां उन्होंने भाजपा प्रत्याशी प्रदीप लारिया के समर्थन में सभा को संबोधित किया। जनसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मैं भी मुख्यमंत्री रहा हूं पर शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में जो कार्य किए है, वह देश में कोई मुख्यमंत्री नहीं कर पाया। पहले देश में कबूतर छोड़े जाते थे। आज चीते छोड़े जा रहे है। यह देश को नई दिशा देने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वजह से संभव हो पाया है। भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रवाद और विकास को लेकर कार्य करती है और अन्य दल चुनावी चिडिय़ा की तरह है जो सिर्फ चुनाव के समय ही दिल्ली से उडक़र आ जाते है। बाकी समय जनता से कोई लेना-देना नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी प्रदीप लारिया एक सहज-सरल स्वभाव के व्यक्ति है। कभी आपने उनकी तेज आवाज नहीं सुनी होगी। आप उन्हें चुनाव जितायें। मैं चुनाव के बाद स्वागत कराने नहीं आप सबका आभार व्यक्त करने आउंगा।

मैं विधायक बाद में हूं पहले जनता का सेवक हूं: लारिया

नरयावली विस. के भाजपा प्रत्याशी प्रदीप लारिया ने उपस्थित जन समूह से कहा कि मतदान करने से पहले आपको कांग्रेस के 55 साल और भाजपा के 18 साल के कार्यकाल का आंकलन जरूर करना है। भाजपा सरकार में मध्यप्रदेश विकास की दृष्टि से आगे बढ़ रहा है। विकास जारी रखने के लिए आपको नरयावली विधानसभा क्षेत्र में कमल खिलाना है। उन्होंने कहा कि मैं विधायक बाद में हूं पहले आपके परिवार का सदस्य और जनता का सेवक हूं। हमेशा आपकी कसोटी पर खरा उतरूंगा। यह विश्वास आपको दिलाता हूं।