कांग्रेस के दो गुटों के बीच सडक़ पर हुई जमकर मारपीट

 स्वतंत्र समय, सागर
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करने के बाद से पार्टी में अंतरकलह के हालात बने हुए है। टिकिट वितरण से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ता अब सडक़ों पर उतरकर अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी का विरोध कर रहे हैं। ऐंसा ही एक मामला बुधवार को सागर में देखने को मिला जिसमें नरयावली विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी एवं कांग्रेस महासचिव एवं जिला पंचायत सदस्य शारदा खटीक के समर्थक एवं टिकिट वितरण से नाराज अन्य कांग्रेसजन आपस में भिड़ गए। कांग्रेस से टिकिट की मांग कर रहे कार्यकता बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह एवं कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी के खिलाफ जुलूस निकालकर पुतला जला रहे थे इसी दौरान उसी क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर रहे सुरेंद्र चौधरी के समर्थक वहां पहुंच गए और पुतला जलाने को लेकर दोनों गुटों के बीच सडक़ पर जमकर मारपीट हुई। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर लाठी-डंडे एवं लात-घूसे बरसाए।
वहीं इस मामले में शारदा खटीक ने कहा कि यह पुतला दहन हम नहीं कर रहे हैं नरयावली विधानसभा क्षेत्र की जनता कर रही है। उन्होंने पार्टी से नरयावली विधानसभा का प्रत्याशी बदलने की मांग करते हुए कहा कि यदि प्रत्याशी नहीं बदला गया तो इस तरह के विरोध प्रदर्शन जारी रहेंगे। साथ ही शारदा खटीक ने सुरेंद्र चौधरी समर्थक कार्यकर्ताओं पर उनके कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने, गाली गलोंच करने एवं जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हम इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। शारदा खटीक का कहना है कि यदि पार्टी ने प्रत्याशी नहीं बदला तो मैं कांग्रेस से त्यागपत्र दे दूंगी।
वहीं नरयावली विस से कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र चौधरी ने इस मामले में पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि टिकिट वितरण हमारे हाथ में नहीं है, यह पार्टी हाईकमान का निर्णय है। हमारे आपसी मतभेद से भारतीय जनता पार्टी को फायदा पहुंचता है। यदि अपके मन में कोई गुस्सा है तो आपस में बात करें। हमें भाजपा से कुशासन से लडऩा है। आपस में नहीं लडऩा है।
उन्होंने कहा कि यहां जो हो रहा है यह लोकतांत्रित नहीं है। उन्होंने शासन-प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि शासन-प्रशासन को जानकारी है कि इस तरह की घटनाएं हो रहीं है फिर भी इन्हें रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किये जा रहे हैं। प्रशासन द्वारा भेदभाव पूर्ण कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि शासन यदि शांतिपूर्ण चुनाव चहता है तो इस तरह की घटनाओं को रोके। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि बहकावे में न आएं, कांग्रेस जीत रही जिससे बौखला कर विरोधी इस तरह के व्यवधान डालने का प्रयास कर हैं। कांग्रेस हर हाल में भाजपा को पराजित कर यह चुनाव जीतेगी। वहीं पुलिस से शिकायत करने के मामले में उन्होंने कहा कि अपने कार्यकर्ताओं से चर्चा करने के उपरांत निर्णय लेंगे।