कांग्रेस के 10 साल में मप्र में ना लाइट थी ना सड़कें: अमित शाह

 स्वतंत्र समय, सिरोंज

बंटाढार के शासन काल प्रदेश बीमारू राज्य था। भाजपा के 18 साल की सरकार ने इस बेमिसाल राज्य बनाया। एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाए मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि हम एमपी को बेमिसाल प्रदेश से बढक़र बेस्ट मध्य प्रदेश बना देंगे। रविवार को सिरोंज में जनसभा के दौरान देश के गृहमंत्री अमित शाह ने यह बात कही।इस विधानसभा चुनाव में पहली बार जिले में सिरोंज के बस स्टैंड पर रविवार को जनसभा करने आए गृहमंत्री अमित शाह अपने चिर परिचित अंदाज और तेवर के साथ नजर आए। कांग्रेस पर हमेशा की तरह हमले हमलावर होते हुए शान ने कहा कि कांग्रेस परिवार मोह से घिरी पार्टी है। कमलनाथ को नकुलनाथ, दिग्विजय सिंह को अपने बेटे को सीएम और सोनिया राहुल को प्रधानमंत्री बनाना है। देश और राज्य के लिए कुछ करने का उनका कोई इरादा नहीं है। उन्होंने उन्होंने मोदी को मजबूत बनाने के लिए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने की बात कही शांति कांग्रेस पर तंज किया कि वे पांच गारंटी दे रहे हैं, उनकी खुद की कोई गारंटी नहीं है। कांग्रेस शासन के 10 साल का जिक्र करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि मिस्टर बंटाधार ने 10 साल में क्या किया और मोनी बाबा मनमोहन सिंह की सरकार ने 10 साल में प्रदेश के लिए क्या किया यह कांग्रेस को बताना चाहिए। शाह ने कहा कि बंटाधार के शासन में 10 साल में प्रदेश का बजट 2 लाख 23000 करोड़ था। मोदी जी ने इसे बढ़ाकर 6 लाख 35 हजार करोड़ पर कर दिया है। इसी तरह कांग्रेस के गरीबी हटाओ के नारे और योजनाओं पर भी उन्होंने कटाक्ष किया।

महामाई मदन मोहन सरकार और मंशापूर्ण हनुमान को किया याद

गृहमंत्री ने गृहमंत्री ने भाषण की शुरुआत करते हुए माता महामाई मदन मोहन सरकार और मनसा पूरण हनुमान को नमन करते हुए कहा कि सिरोंज की धरती पर मैं आपके बीच भाजपा प्रत्याशी उमाकांत शर्मा को जीतने और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने की प्रार्थना करने आया हूं। मुझे विश्वास है यहां से मुझे भरपूर समर्थन मिलेगा।

पुलिस को रोका, पंडाल के बाहर खड़ी जनता को मंच के पास बुलाया

जनसभा के पंडाल में कुर्सियां भर जाने के बाद हजारों लोग नगर पालिका, भवन मंडी और तालाब किनारे से खड़े दिखाई दे रहे थे। पुलिस ने इन्हें सभा स्थल से 50-50 मीटर दूर ही बेरिकेट लगाकर रोक दिया था। शाह ने मंच पर आते ही बिना किसी स्वागत सत्कार के माइक थामा। पुलिस को निर्देश दिए की जनता को रोक मत और जनता से कहा कि सीधे मेरे पास मंच तक आ जाइए। इसके बाद बेरिकेट हटाए गए और सैकड़ो लोग सुरक्षा घेरे के पास तक आकर उन्हें सुनने लगे। शरीफ 27 मिनट 40 सेकंड के भाषण के बाद शाह सीधे अगली सभा के लिए चाचौड़ा रवाना हो गए।

सिरोंज वालों बताओ अयोध्या में राम मंदिर होना चाहिए था कि नहीं

सिरोंज की जनता को कनेक्ट करते हुए गृहमंत्री अमित शाह बोले की पहले राहुल बाबा कहते थे,कि हम मंदिर वहीं बनाएंगे पर तिथि नहीं बताएंगे. अब मंदिर बन रहा है और तारीख भी तय है कि 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा मोदी जी के हाथों मंदिर में होगी. हम सबको उनके दर्शन के लिए अब जाना चाहिए कि नहीं। भीड़ से सहमति की आवाज आने के बाद उन्होंने कहा की चिंता मत कीजिए प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद प्रदेश के हर नागरिक को बारी-बारी से अयोध्या दर्शन ले जाने की व्यवस्था भी सरकार करेगी।