कांग्रेस को सिर्फ एक परिवार की और भाजपा को पूरे देश की चिंता

स्वतंत्र समय, शाजापुर

विधानसभा चुनाव को लेकर होने वाले मतदान की घड़ी अब नजदीक आ चली है, ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में मंगलवार को शाजापुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। अपने उडनख़टोले से शाजापुर पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि जनता के आशीर्वाद से भाजपा मध्यप्रदेश में जीत का नया रिकार्ड बनाने जा रही है। इस बार होने वाले चुनाव दिल्ली में बैठकर चुनाव का हिसाब-किताब लगाने वालों के होंश उड़ाने वाले हैं।

तबाही लाने वाली कांग्रेस से हमें बचना है

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की आंधी से कांग्रेस का तंबू उडऩे वाला है, क्योंकि प्रदेश में माता, बहनों, युवाओं  ने भाजपा को जिताने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि आज भारत देश दुनिया की सबसे पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है और मैं जब तीसरी बार आप सबके आशीर्वाद से देश का प्रधानमंत्री बनूंगा तो देश अर्थव्यवस्था में तीसरे नंबर पर होगा। उन्होने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की पार्टी है जहां-जहां भी कांग्रेस की सरकार बनी वहां-वहां भ्रष्टाचार, अत्याचार बढ़ते गए। यह पार्टी सिर्फ एक परिवार की पार्टी है जिसे देश की जनता से कोई सरोकार नही है। तबाही लाने वाली कांग्रेस से हमें बचना है।

झूठे वादे और सपने दिखाने वालों के झांसे में नहीं आना है

मोदी ने कहा कि कांग्रेस के राज में मध्यप्रदेश की गिनती पहले बीमारू राज्य के रूप में होती थी, लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद मध्यप्रदेश विकसित राज्यों में शामिल है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पंद्रह माह के लिए बनी सरकार ने भाजपा की जनहितैषी योजनाओं को बंद करने का काम किया। झूठे वादे और सपने दिखाने वाले कई लोग आपके पास आएंगे, लेकिन उनके झांसे में नही आना है और राष्ट्र हित में मतदान करना है।

हिंदी में मेडिकल पढ़ाई पर कांग्रेस के महाज्ञानी उठाते हैं सवाल

सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ एक परिवार की चिंता की, जबकि भाजपा ने प्रदेश और देश के हर नागरिक की चिंता की। उन्होने कहा कि पहले जिन्हे अंग्रेजी आती थी वही लोग डॉक्टर की पढ़ाई कर पाते थे और मेरी गरीब मां के बेटी और बेटे अंग्रेजी नही आने की वजह से डॉक्टर नही बन पाते थे। गरीबों की इस परेशानी को भाजपा ने समझा और मध्यप्रदेश में इंजीनियरिंग और मेडिकल की पढ़ाई हिंदी भाषा में शुरू की गई। भाजपा की इस पहल से अब गरीब का बच्चा भी डॉक्टर बनेगा और अंग्रेजी उसके सपनों के आढ़े नही आएगी। मोदी ने कहा कि जब हम इलाज के लिए डॉक्टर के पास जाते हैं तो उसे अपनी भाषा में बीमारी बताते हैं। इसलिए डॉक्टर को भी हमारी भाषा आनी चाहिए, लेकिन कांग्रेस के एक महाज्ञानी कहते हैं कि आपकी भाषा डॉक्टर को नही आनी चाहिए इसलिए वे हिंदी में मेडिकल पढ़ाई का विरोध करते हैं। उन्होने कहा कि जो मतदाता पहली बार मतदान करने जा रहे हैं वे भविष्य को ध्यान में रखते हुए मतदान करें।

शाजापुर में बनेगा इंडस्ट्रियल पार्क

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में मध्यप्रदेश के गड्ढों को ही हाईवे माना जाता था, लेकिन आज चहुंओर हाईवे का जाल बिछ गया है यह भाजपा का विकास है। उन्होने कहा कि शाजापुर के भैरव डूंगरी क्षेत्र में नया इंडस्ट्रियल पार्क तैयार किया जा रहा है। आने वाले वक्त में शाजापुर एक बड़े फूड प्रोसेसिंग हब के रूप में विकसित होगा। उन्होने कहा कि शाजापुर की भूमि महाभारत काल से लेकर अब तक के कई इतिहासों की गवाह है। उन्होने कहा कि मुझे पता है कि शाजापुर के लोगों के लिए तुलाराम की कचौरी सबसे पहले है, इसलिए सबने अपील करता हूं कि पहले मतदान करें और फिर जलपान। उन्होने कहा कि मेरे पास समय कम है अन्यथा मैं भी तुलाराम की कचौरी खाकर जाता।