कांग्रेस जन विरोधी और विकास विरोधी पार्टी है : शिवराज सिंह

 स्वतंत्र समय, भिण्ड

कांग्रेस जनविरोधी विकास विरोधी पार्टी है, जिन्होंने इस मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाया था, मैंने उसको बाहर निकाल कर एक विकसित राज्य बनाकर गरीबों के कल्याण के लिए उनकी जिंदगी को बदलने का काम किया है। कमलनाथ ने मेरे बच्चों की स्कूटी और साइकिल भी छीन ली थी, योजनाओं को बंद कर दिया था और जनता को झूठ बोलकर गुमराह करते हुए इस मप्र को विकास से दूर रखा। यह बात मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फूफ में भाजपा प्रत्याशी अरविंद भदौरिया, भिण्ड में नरेन्द्र सिंह कुशवाह एवं रौन में राकेश शुक्ला के समर्थन में आयोजित चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि अटेर के विकास के लिए अरविंद सिंह भदौरिया ने हर संभव प्रयास करते हुए पांच हजार करोड़ के विकास कार्य कर एक मिशाल कायम की है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी, अरविंद सिंह भदौरिया अटेर से चुनाव जीतेंगे तो विकास की कोई कमी नहीं आने दूंगा। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना में जो महिलाएं और 21 वर्ष की अविवाहित बहनें हमारी छूट गई हैं उनको भी सरकार बनने पर योजना में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा कि शिक्षा बुनियादी ढांचा है जब बच्चों में अच्छी शिक्षा होगी तो वह हमारे आने वाले भविष्य को आगे बढऩे का काम करेंगे। जनता को विश्वास दिलाया कि अटेर से अरविंद भदौरिया को प्रचण्ड बहुमत से जीतकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे तो अटेर में 10 सीएम राइस स्कूल खुलेंगे और जिसकी फीस शिवराज मामा भरेंगे।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भिण्ड में आयोजित सभा के दौरान कहा कि भिण्ड में नरेन्द्र सिंह कुशवाह ने अपने पिछले कार्यकाल में अनेक विकास कार्य कराए, अब उन्हें आप अपना आशीर्वाद प्रदान करें, जिससे वह आपकी क्षेत्र की हर समाज के व्यक्ति की जिंदगी बदलने का काम मप्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार में करेंगे। मप्र में भाजपा की सरकार बनाकर केन्द्र में नरेन्द्र मोदी की ताकत को मजबूत करें। मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राकेश शुक्ला के समर्थन में रौन में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि राकेश शुक्ला यहां से चुनाव जीत कर जाएंगे तो मैं विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए मैं कोई कसर नहीं छोडूंगा। वह आपकी हर संभव जनता के सुख दुख में खड़े रहेंगे, विकास की गारंटी मैं लेता हूं और राकेश शुक्ला को जताने की गारंटी आपको देता हूं। उन्होंने कहा कि भाजपा के और आपके यह प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, आप इनको प्रचण्ड बहुमत के साथ 17 तारीख को होने जा रहे चुनाव में प्रत्येक मतदान केन्द्र पर एबीएम मशीन पर कमल का फूल खिलकर इन्हें विजयी बनाएं।
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली गरीब कल्याणकारी योजनाओं ने भारत और प्रदेश की तकदीर को बदल दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार महिलाओं किसान युवा को विकास की दिशा से जोडऩे के लिए जोडऩे का काम किया है। उन्होंने कहा कि मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महिलाओं की महत्वपूर्ण योजना लाडली बहनों को मजबूत बनाते हुए मेल सशक्तिकरण को आगे बढऩे का काम किया है।
जनसभाओं में मप्र बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष डॉ. राजकुमार सिंह कुशवाह, सरोज जोशी, गुरदेव सिंह नरवरिया, रविसेन जैन ने भी संबोधित किया। संचालन विधानसभा संयोजक शैलेन्द्र पालीवाल एवं शैलेश नारायण सिंह कुशवाह ने किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक शिवशंकर समाधिया, पार्टी जिला अध्यक्ष देवेन्द्र नरवरिया, केशव सिंह भदौरिया, डॉ. रमेश दुबे, संजीव कांकर, कृष्णकांता तोमर, कोकसिंह नरवरिया, अमृतपाल सिंह बघेल, राममिलन शर्मा, आनंद बरुआ, विकास शर्मा, संतोष सिंह तोमर, शैलेन्द्र सिंह भदौरिया, रायसिंह नरवरिया, प्रदीप सिंह भदौरिया टीपू, पवन जैन, अमित जैन, शेर पचौरी, अवधेश सिंह चौहान, मायाराम शर्मा, अवधेश सिंह बघेल मंच पर मौजूद रहे।