कांग्रेस मतलब परिवारवाद की पार्टी : शाह

 स्वतंत्र समय, भोपाल

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मऊगंज जिले के देवतालाब में भाजपा प्रत्याशी गिरीश गौतम के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। शाह ने कहा कि देश का भला सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार कर सकती है। आपका एक वोट आने वाले दिनों में मप्र और भारत का भविष्य तय करेगा। कांग्रेस खेमों में बंटी और परिवारवाद की पार्टी है। तीन परिवार प्रदेश और देश में शासन करना चाहते हैं। कमलनाथ, नकुलनाथ को और दिग्विजय सिंह, जयवर्धन सिंह को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं। सोनिया गांधी, राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं। जब परिवार राजनीति में अपनों को स्थापित करने में लगे हों, तो वो जनता का भला कैसे कर सकते हैं।

कांग्रेस शासनकाल में मप्र का विकास नहीं हुआ

शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में मध्यप्रदेश का विकास नहीं हुआ। मैं कई दिनों से कमलनाथ से पूंछ रहा हूं, लेकिन वो जवाब नहीं दे रहे। कांग्रेस के शासन में प्रदेश को कितना ग्रांट मिलता था। शाह ने कहा कि 10 साल के अंदर कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ दो लाख करोड़ रूपया दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 लाख 33 हजार करोड़ रुपया अभी तक दिया है।

दिग्विजय सिंह ने प्रदेश का बंटाढार किया

शाह ने कहा कि मध्यप्रदेश में 80 लाख शौचालय बनाए गए हैं। 82 लाख बहनों को उज्जवला गैस योजना का लाभ मिल रहा है। इस सभी बहनों को भाजपा की सरकार आने पर सिलेंडर के दाम 450 रुपए होगा। शाह ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने प्रदेश का बंटाढार कर दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रदेश की पूरी तस्वीर बदल दी। अब प्रदेश को बीमारू नहीं बेमिसाल प्रदेश के तौर पर जाना जाता है। भाजपा की सरकार आने पर बेमिसाल राज्य से बेस्ट प्रदेश बनाने की दिशा में कदम उठाया जाएगा।

कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग का हमेशा विरोध किया

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़ा वर्ग का विरोध किया। कांग्रेस ने मंडल कमीशन को लागू नहीं होने दिया। राजीव गांधी ने लागू करने का विरोध किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता देकर इस वर्ग को ऊपर उठाने का काम किया है। नीट की परीक्षा हो या फिर सैनिक स्कूल में भर्ती 27 प्रतिशत आरक्षण किया गया। सबसे ज्यादा मंत्री आज पिछड़ा वर्ग के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में हैं।

देश का सम्मान दुनिया में बढ़ रहा

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दुनिया में देश का मान बढ़ा दिया है। तिरंगे को चंद्रयान के माध्यम से चंद्रमा तक पहुंचाया गया। महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण की बात हो या फिर अयोध्या में बरसों से लटका हुआ राम मंदिर का मामला सबको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन में पूरा किया गया।

कश्मीर से धारा 370 को हटाया कुछ नहीं हुआ

शाह ने कहा कि कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया, लेकिन कांग्रेस कहती थी अगर ऐसा हुआ तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन एक कंकर तक नहीं हिला। पाकिस्तान आए दिन आतंकवादी हमले करता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल और एयर स्ट्राइक के माध्यम से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि आने वाली 17 नवंबर को भाजपा को वोट देकर डबल इंजन की सरकार को मजबूत करना है।

शाह ने जबलपुर में किया रोड शो

शाह ने जबलपुर पश्चिम विधानसभा के प्रत्याशी राकेश सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस विकास का काम कभी नहीं कर सकती। चंबल में डकैत घूमते थे, लेकिन आज कोई डकैत नहीं है। मेडिकल की सीटें सिर्फ प्रदेश में 620 थीं। हम 4 हजार तक लेकर गए। पीएफआई पर अंकुश और तीन तलाक को समाप्त करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने किया। जनसभा के बाद अमित शाह ने मध्य विधानसभा से पूर्व विधानसभा तक रोड शो किया। इस दौरान जगह-जगह पर बढ़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं और लोगों ने उनका स्वागत किया।