कांग्रेस में आज भी अंग्रेजों के जींस फूट डालो, राज करो इनकी नीति

 स्वतंत्र समय, भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को पन्ना जिले की तीनों विधानसभा सीटों और छतरपुर जिले की चंदला सीट पर भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करवाए। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों की तरह फूट डालो राज करो की नीति अपनाई। अंग्रेजों के जींस आज भी कांग्रेस में है। वहीं भाजपा के चुनाव प्रचार को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा में प्रत्याशी नहीं कार्यकर्ता चुनाव लड़ता है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को पन्ना में पन्ना विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी बृजेन्द्र प्रताप सिंह, गुन्नौर विधानसभा से प्रत्याशी राजेश कुमार वर्मा एवं पवई विधानसभा से प्रत्याशी प्रहलाद लोधी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने तीनों प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो किया। रोड शो के दौरान पार्टी नेताओं ने जनता का अभिवादन करते हुए पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। इसके बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने छतरपुर जिले के चंदला विधानसभा कार्यालय में कार्यकर्ता बैठक को संबोधित किया। शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की श्रेणी में पहुंचाया है। अब आत्मनिर्भर राज्य बनाना है, इसके लिए अभी प्रदेश में विकास के और कार्य करने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने देश के साथ पूरे प्रदेश का विकास किया है। विधानसभा चुनाव में भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाएं। विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाने का कार्य भाजपा कार्यकर्ताओं को करना है। मंडल अध्यक्षों के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी है।

छल-कपट करने वालों से जनता को सचेत करना है

विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि छात्र जीवन से पार्टी का कार्य करने वाले नौजवान भाई दिलीप अहिरवार को पार्टी ने चंदला विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया है। चंदला विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य हुए हैं, जो बचे हैं, उन्हें दिलीप अहिरवार पूरा करेंगे। 2003 से पहले क्षेत्र की क्या हालत थी, यह किसी से छिपी नहीं है। भाजपा की सरकार बनने के बाद ही इस क्षेत्र का कायाकल्प हुआ है। लेकिन 2003 तक प्रदेश को बंटाढार बनाने वाली ताकतें फिर से छल-कपट और कर जनता को भ्रमित करने वाली हैं, ऐसे लोगों से जनता को सचेत करना है। जनता को भाजपा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों को बताना है।

बूथ समिति, पन्ना प्रमुख, पन्ना समिति सभी लोग मेहनत करके अपने-अपने बूथ पर भाजपा का परिश्रम दिखता है। बैठक में प्रदेश के पूर्व मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया, जिला अध्यक्ष मलखान सिंह, जिला प्रभारी  प्रभुदयाल पटेल सहित मंडल पदाधिकारी, बूथ समिति के सदस्य शक्ति केंद्र की टोली और वरिष्ठ नेता उपस्थिति रहे।