कारखाने में श्रमिक की मौत, गुस्साए परिजनों ने लगाया जाम

स्वतंत्र समय, मालनपुर

उद्योग क्षेत्र मालनपुर संचालित पारस फेब प्लास्टिक कारखाना में एक श्रमिक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिससे गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने ग्वालियर-भिण्ड राष्ट्रीय राजमार्ग पर हरीराम की कुईया के पास जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही गोहद एसडीओपी सौरभ कुमार एवं एसडीएम अंकुर गुप्ता मौके पर पहुंचे और आईआईडीसी उप महाप्रबंधक अमित शर्मा ने सभी की समझाया। इसके बाद रात को लगभग 12:30 बजे गुस्साए लोगों को शांत किया गया, तब जाकर कहीं जाम खुला। जाम की स्थिति को देखते हुए गोहद चौराहा, गोहद, मालनपुर थानों के पुलिस बल को मौके पर बुला लिया गया।
जानकारी के अनुसार मृतक इन्द्रसेन पुत्र जगराम कुशवाह निवासी कनीपुरा उम्र लगभग 40 साल जो पारस फेप प्लास्टिक कंपनी में लगभग 10 वर्षों से संपर्क के रूप में कार्य कर रहा था। बुधवार को इन्द्रसेन की तबीयत खराब हुई, उसे आनन-फनन में ग्वालियर बिरला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। परिजनों ने उसके सब को 719 राष्ट्रीय राजमार्ग पर रखकर चक्का जाम लगा दिया। यहां देर रात्रि लगभग 12:30 बजे तक जाम की स्थिति बनी रही। मृतक अपने पीछे एक पुत्र और एक पुत्री को रोता-बिलखता छोड़ गया है। कंपनी मालिक असलम खान ने परिवार के लिए आर्थिक सहायता के रूप में दो लाख रुपए देने का लिखित में आश्वासन दिया है और संबल योजना के तहत सरकार द्वारा चार लाख रुपए दिलाए जाएंगे।

इनका कहना है-

अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किस कारण से मौत हुई है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जाता जा सकता है, अगर कोई घटना घटित हुई है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सौरभी कुमार, एसडीओपी गोहद

संबल योजना के तहत सरकार द्वारा जो भी सहायता राशि होगी वह दिलाई जाएगी।
-अंकुर गुप्ता, एसडीएम गोहद