कार्रवाई: हत्या के आरोपियों के मकानों पर चला बुल्डोजर

 स्वतंत्र समय, छतरपुर

पिछले एक माह में हुई हत्या और मारपीट की दर्जनों घटनाओं के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा अमले को सख्त कार्यवाही के निर्देश गए हैं जिसके बाद जिले भर की पुलिस एक्टिव हो गई। पुलिस लगातार हत्या, लूट और चोरी की घटनाओं के आरोपियों को पकडक़र उन पर सख्त कार्यवाही कर रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को बिजावर पुलिस ने हत्यारोपी को घर को धराशायी करने की कार्यवाही की है। इस दौरान पुलिस बल के अलावा प्रशासनिक अमला भी मौजूद रहा।
उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले बिजावर के अलीगंज मोहल्ला निवासी शहीद खान उर्फ कल्लू तथा चुन्नू खान ने मिलकर एक बिजावर के ही रहने वाले रशीद खान के साथ जमकर मारपीट की थी जिसके बाद इलाज के दौरान घायल रशीद खान की मौत हो गई। पुलिस घटना के अगले दिन ही दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। दोनों अपराधियों के विरुद्ध हत्या, अवैध हथियार, हत्या का प्रयास एवं लूट, मारपीट एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही जैसे अनेक अपराध थानों में पंजीबद्ध हैं। शुक्रवार को बिजावर एसडीओपी शशांक जैन तथा एसडीएम विजय द्विवेदी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अपराधियों के अवैध रूप से निर्मित मकान को पुलिस एवं नगर पंचायत परिषद की टीम द्वारा वैधानिक रूप से धराशायी कराया गया। बताया गया है कि आरोपियों के जिस मकान को धराशायी कराया गया है वह अवैध रूप से बनाया गया था। कार्यवाही करने पहुंची टीम ने बताया कि यह कार्यवाही अन्य मामलों के आरोपियों के विरुद्ध भी की जाएगी। कार्यवाही के दौरान अनुविभागीय प्रशासनिक एवं पुलिस राजपत्रित अधिकारी, नगर पंचायत परिषद बिजावर, प्रशासनिक एवं पुलिस टीम उपस्थित रही।

इनका कहना है…

बिजावर में पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने अपराधी कल्लू खान और चुन्नू खान के घरों को ध्वस्त किया गया है। बिजार नगर परिषद से जानकारी लेने के बाद ज्ञात हुआ था कि दोनों अपराधियों के घर बगैर अनुमति के बनाए गए हैं, जिसके बाद संरचनाओं को धराशायी कराया गया है। ठ्ठ अमित सांघी पुलिस अधीक्षक, छतरपुर