कास्टिंग काउच को लेकर Esha Gupta गुप्ता का बड़ा बयान, कहा- फिल्म मेकर्स ऐसे मांगते थे…

Esha Gupta: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री प्रसिद्ध होने के साथ साथ बेहद ज्यादा बदनाम गली भी हैं। दरअसल यहां पर शोषण की या फिर कास्टिंग काउच की खबरे आना आम बात हैं। वहीं आए दिन कई अभिनेत्रियां बॉलीवुड से जुड़े फिल्ममेकर्स डायरेक्टर एक्टर पर इल्जाम लगाती रहती हैं, और उनसे जुड़े मामलों का खुलासा करती रहती हैं। अब इसी बीच एक बड़ी हसीना ने बॉलीवुड की फिल्म मेकर्स पर धावा बोला है। दरअसल एक बड़ी और नामचीन हस्ती उर्फ अभिनेत्री ईशा गुप्ता ने जहां बॉलीवुड की कई बड़ी और सुपर हिट फिल्मों में अभिनय किया हैं।

अभिनेत्री अपनी बला की खूबसूरती के साथ-साथ अपने ग्लैमरस स्टाइल के लिए भी काफी ज्यादा प्रचलित हैं। अभी हाल ही में ईशा गुप्ता ने फिल्म इंडस्ट्री में होने वाले कास्टिंग काउच को लेकर सबके सामने अपना पक्ष बिना झिझके और खुलकर रखा हैं। उन्होंने इस बात के बारे में भी बताया है कि वो भी दो बार कास्टिंग काउच जैसी घटना का शिकार हो चुकी हैं। अभिनेत्री ने बॉलीवुड इंडस्ट्री का ये काला सच। उनके जहन से निकलने का नाम नहीं ले रहा हैं।इसी के साथ उन्होंने अपने अनुभव को भी जनता जनार्दन के साथ साझा किया और कहा की ये इंडस्ट्री जितनी अच्छी दिखती हैं। अंदर से उतनी ही ज्यादा काली है।

आपको बता दें अभिनेत्री ने अभी रिसेंटली हुए एक इंटरव्यू के बीच कहा कि मैं अपने ओल्ड एक्सपीरियंस हैं जिन्हें मैं शेयर करना चाहती हूं। अभिनेत्री के अनुसार एक फिल्ममेकर ने उनसे सेक्सुअल पक्ष की डिमांड कर दी थी और उन्होंने ईशा ने साफ सास मना कर दिया था। इस कृत्य के विषय में बात करते हुए अभिनेत्री ने कहा, ‘फिल्म आधी पूरी हो चुकी थी। नगर जब उन्होंने फिल्ममेकर को मना किया तो सह-कर्मी से कहा कि वो उन्हें इस मूवी में नहीं देखना चाहते अब। आप इस सेट पर क्या कर रही है? इस इंसीडेंट के बाद कई फिल्ममेकर ने उन्हें मूवीज में साइन करने से इंकार कर दिया था। मेकर्स का मानना था कि जब ये कुछ करेगी ही नहीं तो इसे मूवीज में लेने का क्या लाभ।

यहां तक ही नहीं ईशा के साथ इस प्रकार की घटना एक बार नहीं अपितु दो बार घटित हो चुकी है। वहीं दूसरे इंसीडेंट है को याद करते हुए उन्होंने आगे कहा कि वह बाहर शूटिंग कर रही थीं और दो लोगों ने उनके लिए कास्टिंग काउच की प्लानिंग की थी। ईशा के मुताबिक वह उनकी हरकत को समझ गई थीं। लेकिन उन्होंने छोटा सा ठोस कदम उठाया था। इसके बाद उन्होंने आगे बताया कि वो आउटडोर शूट पर गई थी तब तो वो मुझे अपने जाल में फांस लेंगे। लेकिन उन्होंने बताया कि था वह अकेले कमरे में नहीं सोएंगी।

साथ ही एक्ट्रेस ने आगे आक्रोश व्यक्त करते हुए साफ कहा कि ये महज आउटसाइडर्स के साथ होता है। लोग इस तरह की घटनाओं को स्टार किड्स के साथ नहीं करते क्योंकि उनके माता पिता उनकी जान ले लेंगे। इस प्रकार लोगों को लगता है कि हमें वर्क चाहिए तो हम कुछ भी कर सकते हैं, जो की सरासर गलत हैं।