कूच विहार में भिण्ड के विष्णु ने दिखाया अपनी स्पिन का जादू

स्वतंत्र समय, भिण्ड

भिण्ड के लेफ्ट आर्म स्पिनर विष्णु भारद्वाज कूच बिहार में राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट प्रतिस्पर्धा में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विष्णु न केवल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं बल्कि सबसे ज्यादा मैडन ओवर और सबसे ज्यादा डॉट बॉल फैंकने का भी कीर्तिमान उन्होंने अपने नाम कर रखा है। मप्र की टीम की ओर से खेलते हुए विष्णु भारद्वाज ने सात मैचों की 12 पारियों में कुल 38 विकेट लेकर संपूर्ण प्रतिस्पर्धा में प्रथम स्थान बनाया है।
विष्णु भारद्वाज ने इंदौर में आसाम के विरुद नौ, इंदौर में ही केरल के विरुद्ध दो, राजकोट (गुजरात) सौराष्ट्र के विरुद्ध तीन, जोधपुर (राजस्थान) में राजस्थान के विरुद्ध सात, सागर में हरियाणा के विरुद्ध दो, सागर में ही बरोड़ा के विरुद्ध सात एवं क्वार्टर फाइनल में हुवली (कर्नाटक) में कर्नाटक के विरुद्ध कुल आठ विकेट झटकने में सफलता प्राप्त की। इस प्रकार सात मैच में स्पिनर विष्णु ने 38 विकेट प्राप्त किए। जो कि टूर्नामेंट में अब तक सर्वाधिक हैं। इसी प्रकार विष्णु ने टूनामेंट में अब तक सबसे अधिक 99 मेडन ओवर और सबसे अधिक डॉट बॉल 1619 फैंक कर प्रथम स्थान बना रखा है। इससे पहले भी विष्णु ने कई राज्य स्तरीय अंडर-19 व अंडर-16 विधा की हीरालाल गायकवाड व एमएम जगदाले प्रतिस्पर्धाओं में प्रदेश में सर्वाधिक विकेट एक नहीं बल्कि तीन व दो-दो बार अपनी स्पिन का जादू बिखेरा था। विष्णु गत पांच वर्षों से लगातार प्रदेश में हाइएस्ट विकेट टेकर रहे हैं।
यहां हम बता दें कि विष्णु भारद्वाज मूलत भिण्ड डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेलते हुए चंबल डिवीजन के प्रमुख स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं। इनकी प्रतिभा को निखारने का काम भिण्ड के प्रशिक्षक रविशेखर कटारे और चंबल के कोच अतुल सिंह राजावत द्वारा किया गया है। विष्णु को बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए चंबल डिवीजन के संरक्षक केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता, सचिव तस्लीम खान, भिण्ड जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी एवं सचिव पंकज चतुर्वेदी ने शुभकामनाएं देरक उज्जवल भविष्य की कामना की है।

भिण्ड के ही रोहित राजावत ने भी की अच्छी गेंदबाजी

कूच बिहार क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए भिण्ड के एक और नवोदित क्रिकेटर स्पिन गेंदबाज रोहित राजावत ने भी पूरे टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने सात मैचों की 12 पारियों में 19 विकेट प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की। अब इंदौर में चल रही हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी खेल रहे हैं, जिसमें रोहित शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर रहे हैं।